ई-रिक्शा चलाते दस नाबालिग पकड़ाए

जागरण संवाददाता पाकुड़ नगर थाना पुलिस ने बुधवार को ई-रिक्शा जांच अभियान चलाया। पुलिस क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:27 PM (IST)
ई-रिक्शा चलाते दस नाबालिग पकड़ाए
ई-रिक्शा चलाते दस नाबालिग पकड़ाए

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : नगर थाना पुलिस ने बुधवार को ई-रिक्शा जांच अभियान चलाया। पुलिस को सूचना मिली थी कि अधिकतर नाबालिग शहर में आटो व टोटो चला रहे हैं। जांच में दस ई-रिक्शा को जब्त किया गया। उक्त सभी ई-रिक्शा नाबालिग चला रहे थे। जब्त ई-रिक्शा के चालकों के विरूद्ध जुर्माना की प्रक्रिया चल रही थी। जांच अभियान में परिवहन विभाग ने भी सहयोग किया। आटो-टोटो जांच अभियान से नाबालिग चालकों में हड़कंप मच गया।

पुलिस निरीक्षक गोपाल कृष्ण यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में अधिकतर नाबालिग आटो व टोटो चला रहे हैं। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। नाबालिग चालकों को चेतावनी देने के उद्देश्य से वाहन जांच अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दस वैसे टोटो को जब्त किया गया जिसे नाबालिग चला रहे थे। जब्त टोटो को परिवहन विभाग के हवाले कर दिया गया है। यातायात नियमों के तहत जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस निरीक्षक ने कहा कि नाबालिग को कोई भी वाहन नहीं चलाना चाहिए। जांच अभियान में एएसआइ सुरेंद्र उपाध्याय, डीटीओ कार्यालय के कर्मी अरविद कुमार मौजूद थे।

--

पुलिस की अपील : नगर थाना पुलिस ने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने नाबालिग बच्चों को आटो व टोटो न चलाने दें। इससे उनका जीवन बेकार हो सकता है। नाबालिग को बाइक आदि भी चलाने नहीं दें। अधिकतर दुर्घटनाएं नाबालिग के वाहन चलाने से हो रही है। पुलिस ने अपील के साथ चेतावनी भी दी है कि नाबालिग के वाहन चलाने से उनके अभिभावक को भी जुर्माना किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी