बेहतर समन्वय से टीकाकरण व जांच को दें गति

जागरण संवाददातापाकुड़ कोविड-19 कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:35 PM (IST)
बेहतर समन्वय से टीकाकरण व जांच को दें गति
बेहतर समन्वय से टीकाकरण व जांच को दें गति

जागरण संवाददाता,पाकुड़: कोविड-19 कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि बेहतर समन्वयक स्थापित कर कोविड 19 टीकाकरण एवं जांच को गति प्रदान करें। वह सोमवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिला व प्रखंड के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि14 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी तैयारियां जल्द पूर्ण किया जाए। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है, राज्य सरकार नि:शुल्क वैक्सीनेशन का कार्य कर रही है। उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति कोई भ्रम अथवा असमंजस की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है यह संदेश लोगों के बीच अधिक से अधिक प्रेषित करें। हम सभी के जीवन की सुरक्षा कवच के रूप में वैक्सीन अहम होगी।

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर को लेकर भी सरकार गंभीर

उपायुक्त ने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर आने की चेतावनी दी गई है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन तीसरे लहर से निपटने को लेकर गंभीर है और तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विशेषज्ञों द्वारा अनुमान लगाया गया है कि तीसरे लहर में बच्चों पर संक्रमण का खतरा ज्यादा रह सकता है इस निमित्त सभी चाइल्ड स्पेशलिस्ट चिकित्सकों तथा विशेषज्ञों के साथ राज्य सरकार आने वाले दो-तीन दिनों के भीतर वर्चुअल मीटिग करेगी। उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के सभी आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन सेंटरों को दुरुस्त किया जाए। 14 वें तथा 15 वें वित्त आयोग की राशि का भी उपयोग संक्रमितों के इलाज पर हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी थाना प्रभारी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी