कोविड सेंटर में बहाल करें बुनियादी सुविधाएं

जागरण संवाददाता पाकुड़ वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को हर हाल में काबू पाने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:19 PM (IST)
कोविड सेंटर में बहाल करें बुनियादी सुविधाएं
कोविड सेंटर में बहाल करें बुनियादी सुविधाएं

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को हर हाल में काबू पाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन आमजनों को करना जरूरी है। कोविड केयर सेंटर मे सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराएं। यह निर्देश उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने सोमवार को अपने गोपनीय कार्यालय में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान दिया।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान को निर्देश दिया कि बस पड़ाव एवं रेलवे स्टेशन पर जांच को गंभीरता से लें। सभी बस पड़ाव, रेलवे स्टेशन, हाट बाजार में कोविड 19 की जांच कराएं। बाहर से जिले में आने वाले लोगों का टेस्टिग, ट्रैकिग पर जोर दिया गया है। किस स्थल से आ रहे हैं तथा कहां जाएंगे सभी डेटा संधारित करने को निदेश दिया गया है।

उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए संक्रमित व्यक्तियों को तत्परतापूर्वक कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराए जाने व अन्य गतिविधियों के अनुश्रवण के लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष एक्टिव करने का निर्देश उप विकास आयुक्त को दिया। कोविड केअर सेंटर एएनएम पाकुड़ में बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया। साथ ही क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिग एवं ट्रैकिग करने को कहा। उन्होंने आमजनों से अपील किया कि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आप सभी सतर्क हो जाएं। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। कोरोना जांच में प्रशासन का सहयोग करें। रात्रि आठ बजे तक सभी दुकानदार अपना अपना दुकान अनिवार्य रूप से बंद कर दें अन्यथा नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी