कोयला तस्करी में शामिल थी जनवितरण प्रणाली की दुकानदार

जागरण संवाददाता पाकुड़ मुफस्सिल थाने की पुलिस ने तिलभीट्टा गांव में जनवितरण प्रणाली की द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:43 PM (IST)
कोयला तस्करी में शामिल थी जनवितरण प्रणाली की दुकानदार
कोयला तस्करी में शामिल थी जनवितरण प्रणाली की दुकानदार

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : मुफस्सिल थाने की पुलिस ने तिलभीट्टा गांव में जनवितरण प्रणाली की दुकानदार चंपा दासी के घर से भारी मात्रा में कोयला जब्त किया। यहां से वैन व एक बाइक भी जब्त की गई। सरकारी राशन बेचने वाली इस महिला पर कोयला तस्करी का आरोप है। हालांकि पुलिस टीम के आते ही दुकानदार व उसके सहयोगी फरार हो गए। एएसआइ उपेंद्र यादव ने राशन दुकानदार, वैन के मालिक, चालक और बाइक मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की है। यह कार्रवाई गुरुवार रात करीब 10 बजे हुई। इस दुकान से तिलभीट्टा के सैकड़ों लाभुकों को सरकारी अनाज दिया जाता है। पुलिस पता लगा रही है कि कोयला मालगाड़ी से चोरी की गई या बीजीआर कंपनी से टपाया गया। ग्रामीण बताते हैं कि रात में यहां कोयला का अवैध धंधा होता है।

मुफस्सिल थाना प्रभारी अमर कुमार मिज की मानें तो तिलभीट्टा में जन वितरण प्रणाली की लाइसेंसी दुकानदार चंपा ने अपने घर में कोयले का भंडारण कर रखा था। गुरुवार रात पिकअप वैन से कोयले को बंगाल या अन्य जगहों पर भेजने की तैयारी की जा रही थी। वैन पर लोड किया जा रहा था। गश्ती कर रहे एएसआइ उपेंद्र यादव ने छापेमारी की। पुलिस को देखते ही सभी भाग निकले। वैन में करीब 15 क्विटल कोयला लदा था। घर के पास खड़ी बाइक भी जब्त की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि चंपा दासी अपने घर पर बीजीआर कंपनी का कोयला जमा करके रखी थी। वह कब से तस्करी में लिप्त है इसकी जांच चल रही है। कोयला की जांच को प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। मामला दर्ज कर लिया गया है। अनुसंधान में सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।

-----------------

रेलवे का हो सकता है कोयला

तिलभीट्टा, कोटालपोखर और गुमानी में चोरी से मालगाड़ी से कोयला उतारा जाता है। इससे संबंधित वीडियो इंटरनेट मीडिया में कुछ दिन पहले ही वायरल हुआ था। वीडियो में मालगाड़ी से कोयला उतारते आसानी से देखा जा सकता है। गांव में चर्चा है कि जब्त कोयला रेलवे का हो सकता है। तिलभीट्टा में मालगाड़ी रुकते ही कोयला चोरी करने वाले टूट पड़ते हैं। धड़ल्ले से कोयला उतारा जाता है। हालांकि पुलिस ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि जब्त कोयला रेलवे का है या नहीं। कोयला बीजीआर कंपनी का भी हो सकता है।

chat bot
आपका साथी