संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देनी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता पाकुड़ कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना प्रमुख प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:02 PM (IST)
संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देनी प्राथमिकता
संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देनी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना प्रमुख प्राथमिकता है। ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, ऑक्सीजन सिलिंडर, एंबुलेंस एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को सुव्यवस्थित रखें। यह निर्देश उपायुक्त ने नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक में दी। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव व रोकथाम तथा प्रचार-प्रसार के लिए जिला कंट्रोल रूम बनाया गया है। कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता व शिकायत के लिए कंट्रोल रूम के नंबर 06435-222064, 9262216191 पर संपर्क कर सकते हैं।

कोरोना के मरीजों के समुचित इलाज को लेकर बेड, टेस्टिग एंड ट्रैकिग, ऑक्सीजन सिलिंडर, एंबुलेंस आदि की व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर जिले में अलग- अलग नोडल पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह सजग है। इसके बचाव व रोकथाम को जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। साथ ही राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का अनुपालन कराया जा रहा है।

बैठक में उपायुक्त ने नोडल पदाधिकारियों के साथ गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही सभी नोडल पदाधिकारी आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि महामारी को प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया जा सके। उपायुक्त ने ऑक्सीजन सिलेंडर एवं ऑक्सीजन स्पोर्टेड बेड्स को तैयार रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना के बढ़ रहे ग्राफ को देखते हुए ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड्स एवं ऑक्सीजन सिलिंडर की आवश्यकता है। ऐसे में उन्होंने मरीजों के ऑक्सीजन लेवल को मापते हुए सर्वप्रथम ऑक्सीजन सपोर्ट देने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान, आइटीडीए निर्देशक मोहम्मद शाहिद अख्तर, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. चंदन समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी