कोरोना संक्रमण रोकने को अधिकारियों को मिला दायित्व

जागरण संवाददता पाकुड़ जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर कई स्तरों पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:54 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने को अधिकारियों को मिला दायित्व
कोरोना संक्रमण रोकने को अधिकारियों को मिला दायित्व

जागरण संवाददता, पाकुड़: जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर कई स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना के मरीजों के समुचित इलाज के लिए बेड, टेस्टिग एंड ट्रैकिग, ऑक्सीजन सिलिंडर, एंबुलेंस आदि की व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने अलग-अलग नोडल पदाधिकारियों की नियुक्ति की है।

उपायुक्त ने जिला स्तरीय हॉस्पिटल बेड मैनेजमेंट के लिए परियोजना निर्देशक शाहिद अख्तर को नोडल ऑफिसर बनाया है। इसमें डॉ शंकरलाल मुर्मू व मो. मनीउद्दीन उनका सहयोग करेंगे।

टेस्टिग एंड होम आइसोलेशन टीम का जिम्मा कार्यपालक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार दास को सौंपा गया है। होम आइसोलेशन में रहे मरीजों की देखभाल की पूरी जिम्मेवारी कार्यपालक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार दास को ही दी गयी है। डॉॅ. संजय कुमार, प्रताप कुमार उनका सहयोग करेंगे।

कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी एवं जमाखोरी होने की संभावनाओं के मद्देनजर उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार को नोडल ऑफिसर बनाया है। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी को हर हाल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने,ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की समीक्षा व आपूर्तिकर्ता से समन्वय बनाकर ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया है। डॉ जितेंद्र, चिकित्सा पदाधिकारी नीरज कुमार सिंह उनका सहयोग करेंगे।

वहीं डीसी ने एंबुलेंस परिवहन के लिए सिविल सर्जन को नोडल पदाधिकारी बनाया है। दीपक कुमार, कुमार राजा इस कार्य में सीएस का सहयोग करेंगे।

इसके अलावा कोविड-19 से मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार के लिए प्रखंड पाकुड़ अंतर्गत चांपाडंगा श्मशान स्थल तथा तोड़ाई नदी अवस्थित चिह्नित स्थल में पहुंचाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। डीसी ने उक्त टीम को आवश्कतानुसार पुलिस बल उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी एसपी मणिलाल मंडल को दी है। वहीं वैक्सीनेशन और सैंपल कलेक्शन टीम का नोडल पदाधिकारी भी अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है। इस कार्य में डॉ एस के झा, डॉक्टर के आर कृष्णा, चंद्रशेखर चौधरी एसडीओ का सहयोग करेंगे। इसके अलावे इलेक्ट्रिसिटी मैनेजमेंट की उचित व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी समीर कुमार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने निर्देश दिया है कि अपने संसाधनों का संपूर्ण उपयोग करते हुए उचित व्यवस्था को बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावे शवों के दाहसंस्कार प्रबंधन का नोडल पदाधिकारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी शिवनारायण यादव को बनाया गया है। पाकुड़ सीओ आलोक वरण केसरी व हिरणपुर सीओ मनोज कुमार इसमें उनका सहयोग करेंगे। परियोजना निदेशक इसके नोडल पदाधिकारी होंगे।

chat bot
आपका साथी