विश्व ओलंपिक दिवस पर आनलाइन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता पाकुड़ जिला ओलंपिक संघ की ओर से बैंक कालोनी स्थित जिला स्टेडियम में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:28 PM (IST)
विश्व ओलंपिक दिवस पर आनलाइन प्रतियोगिता
विश्व ओलंपिक दिवस पर आनलाइन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : जिला ओलंपिक संघ की ओर से बैंक कालोनी स्थित जिला स्टेडियम में बुधवार को सादगी से विश्व ओलंपिक दिवस मनाया गया। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी प्रतियोगिताएं आनलाइन हुई। मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष अर्धेन्दु शेखर गांगुली, ओलंपिक संघ के महासचिव रणवीर सिंह, पाकुड़ जिला वुशु संघ के अध्यक्ष मृणालिनी घोष, पाकुड़ जिला खो-खो संघ के अध्यक्ष शर्मिला रजक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्धेन्दु शेखर गांगुली ने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण सादगी से ओलंपिक दिवस मनाया गया। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रतियोगिताएं आनलाइन हुई। कोरोना संक्रमण के बाद भी जिले के खिलाड़ियों का मनोबल कम नहीं हुआ है। ओलंपिक संघ के महासचिव रणवीर सिंह ने कहा कि ओलंपिक के खिलाड़ी हमेशा अच्छा करना चाहता है। इस मौके पर पंकज अग्रवाल, अशोक कुमार सिंहा, एमडी फरीद, नारायण चंद्र राय, सामंतो कुमार दास, सेलजीत सनत, फूल कुमारी, चांदमुनी मुर्मू मौजूद थे। जिला ओलंपिक संघ की ओर से आनलाइन विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसमें पेंटिग, निबंध, भाषण तथा वुशु का डेमू प्रतियोगिता शामिल है। यह प्रतियोगिता तीन दिनों तक चलेगा। आनलाइन प्रतियोगिता में शामिल होने वाले अव्वल खिलाड़ियों को संघ की ओर से प्रोत्साहित किया जाएगा। आनलाइन प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए संघ के पदाधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है।

ओलंपिक प्रतियोगिता में क्वालीफाइ करने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए तीन सेल्फी प्वाइंट बनाए थे। विश्व ओलंपिक दिवस पर तीनों सेल्फी प्वाइंट में खेल संघ के पदाधिकारियों और महिला, पुरुष खिलाड़ियों ने सेल्फ तस्वीर ली। सेल्फी ली गई तस्वीर को फेसबुक में अपलोड कर टोक्यो में शामिल होने वाले खिलाड़ियों का हौंसला बढाएंगे। ----------------

जिला स्टेडियम परिसर में पौधारोपण किया गया। जिला ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने पौधरोपण किया। संघ के अधिकारी अर्धेन्दु शेखर गांगुली, रणवीर सिंह, मृणालिनी घोष, शर्मिला रजक, अशोक सिंहा सहित अन्य ने फलदार व छायादार पौधे लगाए। पदाधिकारियों ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधरोपण जरूरी है।

chat bot
आपका साथी