अफवाहों फ ैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

पाकुड़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को मुफ्फसिल थाना पुलिस ने झारखंड-बंगाल सीमा क्षे˜

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:00 PM (IST)
अफवाहों फ ैलाने वालों पर होगी कार्रवाई
अफवाहों फ ैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

पाकुड़ : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को मुफ्फसिल थाना पुलिस ने झारखंड-बंगाल सीमा क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस निरीक्षक अभय शंकर ने फ्लैग मार्च का नेतृत्व किया। थाना प्रभारी संतोष कुमार भी फ्लैग मार्च में शामिल हुए। माइकिग कर लोगों से आग्रह किया गया कि मतदान के दिन बूथों पर पहुंचकर शांतिपूर्ण मतदान करें। गड़बड़ी न करें और अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधिकारियों व जवानों ने थाना क्षेत्र के चांदपुर, काबिलपुर, गोपीनाथ पुर, गंधाईपुर, हरिगंज, हरिहारा, अंजना, पृथ्वीनगर, चांचकी सहित अन्य गांवों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस अधिकारियों ने माइकिग कर लोगों को चेतावनी दी कि विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू है। इसलिए सार्वजनिक स्थल पर एक साथ पांच या उससे अधिक व्यक्ति खड़ा न रहें। मतदान के दिन गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी ने कहा कि सीमावर्ती इलाके में फ्लैग मार्च किया गया ताकि किसी प्रकार की चूक न हो। माइकिग कर लोगों को चेतावनी दी गई है। आग्रह किया गया है कि आदर्श आचार संहिता के सभी नियमों का पालन अवश्य करें। नियम का पालन नहीं करने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

------------------------

किसी के बहकावे में न आएं

मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता थाना प्रभारी संतोष कुमार ने की। पुलिस निरीक्षक अभय शंकर बैठक में शामिल हुए। पुलिस निरीक्षक ने कहा कि एनआरसी मामले में किसी के बहकावे में नहीं आएं। उन्होंने कहा कि इस समय एनआरसी को लेकर बेवजह अफवाह फैला हुआ है। अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। अफवाह फैलाने वालों की सूचना पुलिस को दें ताकि समय पर कार्रवाई की जा सके। थाना प्रभारी ने कहा कि भाईचारा बनाकर जीवन-यापन करें। किसी के बहकावे में आने की जरुरत नहीं है। इस मौके पर मुखिया, पंचायत समिति सदस्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी