प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर में रखें सात दिन

जागरण संवाददातापाकुड़ राज्य के बाहर से आने वाले हरेक व्यक्ति का कोविड सैंपल लेकर गुरु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:16 PM (IST)
प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर में रखें सात दिन
प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर में रखें सात दिन

जागरण संवाददाता,पाकुड़: राज्य के बाहर से आने वाले हरेक व्यक्ति का कोविड सैंपल लेकर गुरुवार से उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट करें। अगर संदिग्ध व्यक्ति क्वारंटाइन होने से मना करता है तो अविलंब उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करें।

यह निर्देश उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बुधवार को दिया। वह गोपनीय कार्यालय में जिले में कोविड-19 के स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने जिले की सीमा में प्रवेश करने वालों की गहन जांच करने तथा अन्य सभी व्यवस्था को फुलप्रूफ बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर प्रशासनिक और कानूनी स्तर पर जो भी बनता है, वह करें। पाकुड़ प्रखंड में पांच क्वारंटाइन सेंटर, हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़िया, अमड़ापाड़ा, महेशपुर में दो- दो क्वारंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश दिया। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उन्हें तत्काल कोविड-19 मैनेजमेंट सेंटर, रिची, लिट्टीपाड़ा में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी वरीय पदाधिकारी को कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में राज्य से बाहर से आने वाले लोगों को सैंपल जांच कर सात दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कोरोना वायरस की जांच करने के लिए किट व अन्य आवश्यक उपकरणों की कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया। साथ ही सभी क्वारंटाइन सेंटर में एंबुलेंस को टैग करने का आदेश दिया, जिससे संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने में कोई परेशानी नहीं हो।

बैठक में एसपी मणिलाल मंडल, डीडीसी अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डा. रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, मुख्यालय डीएसपी बैधनाथ प्रसाद, पाकुड़ एसडीपीओ अजीत कुमार विमल, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डा. चंदन, पाकुड़ बीडीओ शफीक आलम, पाकुड़ सीओ आलोक वरण केसरी, जेएसएलपीएस डीपीएम प्रवीण मिश्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी