ग्रामीणों की समस्याओं को तुरंत निपटाएं

हिरणपुर (पाकुड़) हिरणपुर प्रखंड की केंदुआ पंचायत के केंदुआ फुटबॉल मैदान परिसर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:15 AM (IST)
ग्रामीणों की समस्याओं को तुरंत निपटाएं
ग्रामीणों की समस्याओं को तुरंत निपटाएं

हिरणपुर (पाकुड़) : हिरणपुर प्रखंड की केंदुआ पंचायत के केंदुआ फुटबॉल मैदान परिसर में शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शुभारंभ उपायुक्त कुलदीप चौधरी, उप विकास आयुक्त राम निवास यादव, आइटीडीए निदेशक डॉ. ताराचंद्र, अपर समाहर्ता जय किशोर प्रसाद ने किया।

उपायुक्त ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हरेक गरीबों को दिलाया जाएगा। इसी के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। अधिकारियों व सरकारी कर्मियों को छूटे हुए लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कहा।

उपायुक्त ने ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने ज्यादातर शिकायतों के निष्पादन को लेकर अधिकारियों को आन स्पाट निर्देश दिया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने डीसी समक्ष आवास , पेंशन , जमीन , सड़क ,पेयजल , बिजली से जुड़ी समस्याओं को रखा। कार्यक्रम में एक दिव्यांग ने ट्राइसाइकिल की मांग की। इस जिस पर उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी चित्रा यादव को अविलंब ट्राइ साइकिल उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही अन्य छूटे हुए दिव्यांगों को भी विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने को कहा। कुछ ग्रामीणों ने उपायुक्त से राशन कार्ड नहीं होने की बात कहीं। इस पर उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी को ऐसे ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मौके पर जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी ने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री वन धन योजना के तहत खाली पड़ी जमीनों पर पौधारोपण करने का निर्देश दिया। कहा कि इसके लिए विभाग की ओर से 75 फीसद अनुदान दी जाएगी। आइटीडीए निदेशक डॉ. ताराचंद्र ने भी अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में बताया। उप विकास आयुक्त राम निवास यादव ने अपने संबोधन में कार्यक्रम के आयोजन के पीछे सरकार की मंशा से ग्रामीणों को अवगत कराया। जनता दरबार में चिकित्सा शिविर का भी आयोजना किया गया था। इस अवसर पर अपर समाहर्ता जय किशोर प्रसाद, डीएसओ शिवनारायण यादव, प्रखंड विकास पदाधिकारी हिरणपुर उमेश कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नोरिक रविदास, केंदुआ पंचायत के मुखिया, जिला पंचायती राज पदाधिकारी महेश कुमार राम, जिला योजना पदाधिकारी रामानुज सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी चित्रा यादव समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी