ऑनलाइन क्लास के लिए बच्चों का करें सहयोग

उपप्राचार्य ने सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों को ऑनलाइन क्लास से जुड़कर नियमित रूप से पढ़ने को प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:06 AM (IST)
ऑनलाइन क्लास के लिए बच्चों का करें सहयोग
ऑनलाइन क्लास के लिए बच्चों का करें सहयोग

पाकुड़ : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी भवन में शनिवार को जवाहर नवोदय विद्यालय तेलिया पोखर के उपप्राचार्य डॉ. राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे व उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया।

बच्चों को ऑनलाइन क्लास से जुड़कर पढ़ाई करने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। उपप्राचार्य ने सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों को ऑनलाइन क्लास से जुड़कर नियमित रूप से पढ़ने को प्रेरित किया। कहा कि ऑनलाइन क्लास के लिए अभिभावक बच्चों को सहयोग करें ताकि बच्चे नियमित रूप से ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करें। सीबीएसई व आंतरिक परीक्षा होने वाले हैं। शिक्षक ऑनलाइन ग्रुप से जोड़कर बच्चों को पढ़ाएं। साथ ही वे बच्चों के अभिभावकों की समस्याओं से अवगत हुए।

कई अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के पास मोबाइल नहीं है। कुछ बच्चों ने बताया कि नेटवर्क संबंधित समस्याओं के कारण पढ़ाई बाधित हो रही है। घर में पढ़ने वाले बच्चे तीन-चार और मोबाइल एक है। वैसे उपप्राचार्य ने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय स्तर से शिक्षक- शिक्षिकाओं की टीम उनके घर जाकर या अभिभावक अथवा छात्र-छात्राएं के अध्ययन से संबंधित लिखित सामग्री उपलब्ध कराने की योजना है। बीईईओ रघुनाथ रजक ने बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के महत्व से अवगत कराया। कहा मोबाइल नहीं है तो गांव-टोले के तीन-चार बच्चे शारीरिक दूरी का पालन कर एक जगह पढ़ाइ करें। बैठक में शिक्षिका गुड़िया कुमारी, इंद्रजीत पोद्दार, मृणाल कांत रॉय, एस सोरेन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी