पारा शिक्षकों से किया वादा पूरा करे सरकार

संवाद सूत्र हिरणपुर (पाकुड़) हेमंत सोरेन की सरकार ने पारा शिक्षकों से जो वादा किया थ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:45 PM (IST)
पारा शिक्षकों से किया वादा पूरा करे सरकार
पारा शिक्षकों से किया वादा पूरा करे सरकार

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़): हेमंत सोरेन की सरकार ने पारा शिक्षकों से जो वादा किया था वह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। पारा शिक्षकों का स्थायीकरण, वेतनमान व अन्य मुद्दों के प्रति सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह बातें पारा शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने कही । वे हिरणपुर में लिट्टीपाड़ा विधायक दिनेश मरांडी के आवास के बाहर पारा शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा पाकुड़ द्वारा हिरणपुर स्थित विधायक आवास के सामने एक दिवसीय धरना दिया गया। इसके बाद पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम छह सूत्री मांगपत्र विधायक दिनेश मरांडी को सौंपा। पारा शिक्षकों के आंदोलन का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष चित्तरंजन भंडारी ने किया। आवास घेराव सह धरना कार्यक्रम में हिरणपुर सहित लिट्टीपाड़ा व पाकुड़ के दर्जनों पारा शिक्षकों ने भाग लिया।

संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सूबे के 65000 पारा शिक्षक बीते 17 वर्षो से शिक्षण कार्य कर रहे हैं। स्थायीकरण व वेतनमान को लेकर कई बार आंदोलन किया। पूर्व की भाजपा सरकार ने मात्र कोरा आश्वासन देकर छोड़ दिया। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार से हमें काफी उम्मीद थी। जबकि चुनाव के दौरान हमें आश्वासन दिया गया था कि सरकार बनने के तीन माह के अंदर पारा शिक्षकों की मांगों को पूरा किया जाएगा। परंतु अभी तक पारा शिक्षकों की समस्याएं यथावत है। हमारी मांगों में सभी 65 हजार पारा शिक्षकों का स्थायीकरण, वेतनमान, अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों का 19 माह का मानदेय भुगतान आदि शामिल है। विधायक ने उपस्थित पारा शिक्षकों को बताया कि पारा शिक्षकों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काफी गंभीर है। वे भी इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। इस मौके पर मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष हिरणपुर मानिक मंडल, बृजमोहन ठाकुर लिट्टीपाड़ा, केताबुल शेख पाकुड़, ओम प्रकाश भारती, दीपक साहा, रोशन टुडू, बाबूजी किस्कू, मरियम बेसरा, हेमाजुद्दीन अंसारी, ताहिर अंसारी आदि उपस्थित थे।

पाकुड़िया में भी किया घेराव

संवाद सूत्र,पाकुड़िया(पाकुड़):रविवार को प्रखंड के पारा शिक्षकों ने पाकुड़िया में विधायक प्रो स्टीफन मरांडी के आवास के सामने धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा किए गए वायदे को याद दिलाया । मौके पर पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के पाकुड़िया प्रखंड अध्यक्ष बबलु गोस्वामी, महेशपुर प्रखंड अध्यक्ष फाल्गुनी सिंह,अमड़ापाड़ा प्रखंड अध्यक्ष सनातन सोरेन आदि ने विधायक प्रतिनिधि को एक ज्ञापन सौंप कर छह सूत्री मांगो को पूरा करने का आग्रह किया । प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि साल बीत गए समस्याएं वहीं है और वायदे भुला दिया गया। अगर जल्द हमारी मांगो को पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन होगा ।

chat bot
आपका साथी