बंगाल से आने वाले हरेक व्यक्ति की कराएं कोरोना जांच

संवाद सूत्र पाकुड़िया (पाकुड़) महेशपुर के प्रभारी मुख्यालय डीएसपी बैधनाथ प्रसाद ने सोमवार क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:19 PM (IST)
बंगाल से आने वाले हरेक व्यक्ति की कराएं कोरोना जांच
बंगाल से आने वाले हरेक व्यक्ति की कराएं कोरोना जांच

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़): महेशपुर के प्रभारी मुख्यालय डीएसपी बैधनाथ प्रसाद ने सोमवार को झारखंड-बंगाल सीमा स्थित पाकुड़िया के राधानगर चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चेकपोस्ट पर मौजूद मेडिकल टीम को निर्देश देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल से झारखंड प्रवेश करने वाले हरेक व्यक्ति की कोरोना जांच सख्ती से की जाए। बगैर जांच के किसी भी व्यक्ति को झारखंड में प्रवेश नहीं करने दिया जाए ।

उन्होंने अपनी मौजूदगी में बंगाल से झारखंड प्रवेश करने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों की कोरोना जांच करवाया। उन्होंने अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतें। जांच में तेजी लाने का हिदायत स्वास्थ्य कर्मियों को दिया । उन्होंने प्रवासी मजदूरों का पाकुड़ जिला के सीमा पर प्रवेश करने पर चेकपोस्ट पर ही रेपिड एंटिजन किट से उनका कोरोना जांच करने और पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें स्वास्थ्य या कोविड सेंटर भेजने का निर्देश दिया। साथ ही निगेटिव पाए जाने पर सात दिनों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने पाकुड़िया प्रखंड वासियों से भी अपील करते हुए कहा कि अपने जीवन को सुरक्षित करने के लिए कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं। वैक्सीन से संबंधित किसी भी तरह का अफवाह पर ध्यान ना दें। न्होंने बंगाल या अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को चिह्नित कर उनका कोरोना जांच करने का निर्देश एसएसटी टीम के सदस्यों को दिया। मौके पर थाना प्रभारी चंदन कुमार गुप्ता, अवर निरीक्षक सचिन लकड़ा सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी