कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से कराएं पालन

जागरण संवाददाता पाकुड़ प्रखंड के सभी संबंधित पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कोविड प्रोटोक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:06 PM (IST)
कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से कराएं पालन
कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से कराएं पालन

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : प्रखंड के सभी संबंधित पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करवाएं। जितनी सख्ती से प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा, कोरोना का संक्रमण रुकेगा। यह निर्देश उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने प्रखंड के अधिकारियों को दिया। वे सोमवार देर शाम वीडियो काफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक कर रहे थे। मौके पर एसपी मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, एसडीओ प्रभात कुमार भी मौजूद थे।

उपायुक्त ने जिले में कोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति एवं आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि जिले में 20 और 22 अप्रैल को कोविड-19 जांच को लेकर विशेष अभियान चलाएं। उपायुक्त ने सभी बीडीओ, एमओआइसी से सैंपल जांच किट की जानकारी ली, और अधिक से अधिक संख्या में सैंपल टेस्ट करने का निर्देश दिया।

गांव स्तर पर कराएं स्वास्थ्य सर्वे

उपायुक्त ने सभी बीडीओ, एमओआइसी को कहा कि गांव स्तर पर स्वास्थ्य सर्वे कराएं। सभी लोग एक आंकड़ा लीजिए प्रतिदिन कितनी मौत हो रही हैं, जिसकी मृत्यु हो रही है उसको पहले से कोई बीमारी थी या नहीं। जिस गांव में ज्यादा मृत्यु दर हो रहे हैं उस जगह को चिह्नित कर शीघ्र उस गांव में कोविड-19 जांच की जाए।

उपायुक्त ने किसी भी तरह के धार्मिक व पार्टी आदि की ओर से जमावड़ा लगाने के लिए अनुमति नहीं देने को कहा। दुकानदार कोविड 19 गाइडलाइन का अनुपालन कर रहे हैं कि नहीं इसकी जांच करें। ऐसा नहीं करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करें। रात्रि आठ बजे के बाद क्षेत्र में दुकान का संचालन नहीं हो।

पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया जा रहा है। उसे आगे भी जारी रखें। लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने एवं दो गज की दूरी (शारीरिक दूरी) का अनुपालन करने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी