हाट बाजार में शारीरिक दूरी का कराएं पालन

जागरण संवाददाता पाकुड़ सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:11 PM (IST)
हाट बाजार में शारीरिक दूरी का कराएं पालन
हाट बाजार में शारीरिक दूरी का कराएं पालन

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह से अनुपालन कराएं। हाट बाजारों में शारीरिक दूरी व मास्क का अनिवार्य रूप से पालन कराएं। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने दिया। वह मासिक अपराध गोष्ठी में जिले के पुलिस पदाधिकारियों व थानेदारों को संबोधित कर रहे थे। अपराध गोष्ठी में पाकुड़ व महेशपुर प्रभाग के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी थाना व ओपी प्रभारी एवं सभी शाखा प्रभारी शामिल हुए।।

उन्होंने थाने में दर्ज लंबित मामलों के शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। एसपी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चेक पोस्ट पर सघन मास्क चेकिग, माइकिग के माध्यम से कोविड के बारे में जागरूक करने का निर्देश सभी को दिया। साथ ही थाना के फरारियों का भौतिक सत्यापन करने, अपराधियों का सत्यापन, सूचना अधिकार, मानवाधिकार, पासपोर्ट सत्यापन, चरित्र सत्यापन, न्यायालय में रीट दायर करने, वारंट, कुर्की, सम्मन का ससमय निष्पादित करने, ट्विटर में प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करने, थाना पर आने वाले आगंतु से सुविचार आचरण का परिचय प्रस्तुत करने, उनके समस्याओं को सुन कर निराकरण करने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों को किया जागरूक

संवाद सूत्र,लिट्टीपाड़ा(पाकुड़) : जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को स्वयं सेवी संस्था बदलाव फाउंडेशन एवं ट्रैड क्राफ्ट ने करोना से बचाव, साफ सफाई एवं टीकाकरण के महत्व को लेकर कुंजबोना पहाड़िया टोला में जागरूकता अभियान चलाकर ग्रामीणों को प्रेरित किया। जागरूकता अभियान में प्रखंड समन्वयक थॉमस पहाड़िया ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथ धोने के तरीके, मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन, होम आइसोलेशन, खानपान एवं वैक्सीन लेने के फायदे के बारे में जानकारी दी। साथ ही संस्था द्वारा ग्रामीणों के बीच साबुन एवं मास्क वितरण किया गया। मौके पर शरतचन्द्र नायक, कृष्णा, सुनिराम पहाड़िया, स्टीफन मरांडी सहित अन्य उपस्थित थे।

टीकाकरण शिविर का निरीक्षण

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़): जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. चंदन ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय धर्मखांपाड़ा में वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने उपस्थित शिक्षकों से कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य की अद्धतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने धर्मखांपाड़ा के अलावे कई अन्य जगहों पर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर बीइईओ मिलन कुमार घोष, शिक्षक सरोज कुमार पांडेय, ब्रजेश कुमार सिंह, जमालुद्दीन मंडल, अब्दुल हसीब, श्रीकृष्ण यादव, श्यामल कुमार दास, महबूब आलम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी