क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था दुरुस्त करें

जागरण संवाददाता पाकुड़ जिले में प्रखंड व पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:33 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था दुरुस्त करें
क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था दुरुस्त करें

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : जिले में प्रखंड व पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शनिवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। उपायुक्त ने जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर बाहर से आने वाले श्रमिकों की सुविधा के लिए आइसोलेशन व क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जिले में टीकाकरण, जांच के अलावा कोविड नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन व मास्क जांच अभियान को लेकर लोगों के बीच जागरूकता के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया।

डीसी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बनाए गए विभिन्न कार्यो के नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। टीकाकरण की गति को बढ़ाने के उद्देश्य से जिले के सभी पंचायतों के लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें निबंधित करने का निर्देश दिया।

डीसी ने कहा कि अपने संसाधनों का शत-प्रतिशत उपयोग करते हुए अधिक -से- अधिक लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें। डीसी ने सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी व संबंधित तमाम पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए बचाव एवं रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 10 मई को सघन जांच सैंपल ड्राइव अभियान का आयोजन किया जाना है। इसका मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक संख्या में लोगों की जांच करते हुए सैंपल संग्रह करना है। ग्रामीण इलाके में विशेष रूप से जांच अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया गया है। इधर, एसपी मणिलाल मंडल ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण से खुद की सुरक्षा के साथ-साथ शत-प्रतिशत स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराएं। अनुशासन के दायरे में रहकर नियमों का अनुपालन कराएं, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. चंदन, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एंव सभी थाना प्रभारी समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी