पाकुड़ में मिले आठ नए संक्रमित, 110 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददातापाकुड़ जिले में बुधवार को आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। उपायुक्त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:43 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:43 AM (IST)
पाकुड़ में मिले आठ नए संक्रमित, 110 हुए स्वस्थ
पाकुड़ में मिले आठ नए संक्रमित, 110 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता,पाकुड़: जिले में बुधवार को आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बुधवार को जिले में आठ नए संक्रमित मिलने की पुष्टि की है। वहीं बुधवार को ही कोरोना के 110 मरीज ने बीमारी को मात देते हुए जिदगी की जीत हासिल की। मरीज की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टर ने सभी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया है। जिले में वर्तमान एक्टिव मरीजों की संख्या 662 है। जबकि अभी भी छह हजार जांच रिपोर्ट पेंडिग है।

-------------

कल से 18 वर्ष के ऊपर को निश्शुल्क टीका

जागरण संवाददाता,पाकुड़: शुक्रवार 14 मई से 18 साल व इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को जिले के चिह्नित टीकाकरण केंद्र पर कोरोना रोधी टीका लगाय जाएगा। इसको लेकर उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार आगामी 14 मई से 18 वर्ष के ऊपर सभी नागरिकों को नि:शुल्क कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। ऐसे में बिना किसी संकोच वैक्सीन अवश्य लगवाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन जरूर कराए। पहला टीका लगवाने के बाद तय समय पर दूसरा टीका अवश्य लगवाएं। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है तथा जनहित में टीका लेना सभी के लिए अतिआवश्यक है।

-------

मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई

जागरण टीम, पाकुड़/पाकुड़िया : पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल के निर्देश पर नगर थाना के सामने मास्क जांच अभियान चलाया गया। बाइक, ऑटो, टोटो सहित अन्य वाहनों को रोककर चालक व यात्रियों को मास्क पहनने की चेतावनी दी गई। हालांकि अधिकतर लोगों ने मास्क पहन रखा था। बिना हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों को भी चेतावनी दी गई। पुलिस निरीक्षक गोपाल कृष्ण यादव ने बताया कि सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी बताया कि नियमित रूप से मास्क जांच अभियान चलाया जाएगा।

पाकुड़िया : मुख्य सड़क के अलावा खक्सा, गणपुरा, मोंगलाबांध एवं राजदाहा चौक के पास मास्क जांच अभियान चलाया गया। थाना प्रभारी चंदन कुमार गुप्ता के नेतृत्व में बाइक सहित अन्य वाहन चालकों को रोककर मास्क जांच की गी। चालकों व यात्रियों को चेतावनी दी गई कि हमेशा मास्क पहनकर चलें।

chat bot
आपका साथी