सात पार्षदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार

नगर परिषद बोर्ड की अध्यक्ष संपा साहा की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:14 AM (IST)
सात पार्षदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार
सात पार्षदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार

पाकुड़ : नगर परिषद बोर्ड की अध्यक्ष संपा साहा की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। इसमें नगर अध्यक्ष द्वारा नप के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ पारित कराए गए निदा प्रस्ताव के खिलाफ सात वार्ड पार्षदों ने बोर्ड की बैठक का बहिष्कार कर दिया।

बहिष्कार करने वाले पार्षदों का था कि अध्यक्ष द्वारा लाए गए निदा प्रस्ताव पर जब उन लोगों ने अपना मद दर्ज कराना चाहा तो अध्यक्ष ने बहुमत का बल दिखकर ऐसा नहीं करने दिया। कहा कि आप लोगों का कोई भी विरोध या प्रश्न बोर्ड की कार्यवाही में अंकित नहीं होगा। जो झारखंड नगर पालिका अधिनियम 2011 के धारा 86 का उलंघन है।

इस धारा के तहत हम पार्षद अपने पक्ष को कार्यवाही पंजी में दर्ज करा सकते हैं। अध्यक्ष की इसी तानाशाही के खिलाफ मजबूर होकर बोर्ड क बैठक का बहिष्कार करना पड़ा। इन्होंने ने किया बोर्ड के बहिष्कार

नाम वार्ड

मोनीता कुमारी 11

सीमा सोनी भगत 05

रूपाली सरकार 04

अरुण सरदार 06

पूनम देवी 12

असलम अंसारी 13

खुर्शीद आलम 21

बोर्ड की बैठक में कई प्रस्ताव पर सहमति : नगर परिषद बोर्ड की बैठक में विगत बैठक के प्रस्ताव, 15वें वित्त आयोग, एलईडी लाईट लगाने, प्रधानमंत्री आवास, राजस्व वृद्धि, साफ-सफाई सहित अन्य नगर में अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई।

इस दौरान नप अध्यक्ष ने बताया कि नगर थाना से लेकर बिरसा चौक तक 09 लाख 25 हजार की लागत से नाली निर्माण होगा जिसकी निविदा हो चुकी है। 15वें वित्त आयोग की एक करोड़ 13 लाख की राशि से शहर में नाली निर्माण, लाइट लगाने आदि का प्रस्ताव लिया जाएगा। नगर में एलइडी लाइट लगाने का नये सिरे से टेंडर होगा। लंबित पीएम आवास को शीघ्र पूर्ण कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। नगर परिषद का राजस्व वृद्धि पर जोर दिया गया। उन्होंने बताया कि नगर परिषद बोर्ड की बैठक का कोई बहिष्कार नही हुआ है। बैठक की शुरुआत में विगत बोर्ड की बैठक में लिए गये प्रस्तावों की समीक्षा शुरू होते ही शोर मचाकर सात वार्ड पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर बाहर चले लेकिन 12 वार्ड पार्षदों ने बोर्ड की बैठक में उपस्थित थे। समाचार लिखे जाने तक नप बोर्ड की बैठक जारी थी।

chat bot
आपका साथी