शिविर में उत्साह के साथ आदिवासियों ने लगाया टीका

-महेशपुर में अभाविप ने लगाया टीकाकरण शिविर -हिरणपुर प्रखंड के दलदली गांव में विशेष

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:20 PM (IST)
शिविर में उत्साह के साथ आदिवासियों ने लगाया टीका
शिविर में उत्साह के साथ आदिवासियों ने लगाया टीका

-महेशपुर में अभाविप ने लगाया टीकाकरण शिविर

-हिरणपुर प्रखंड के दलदली गांव में विशेष शिविर 70 आदिवासियों को लगाया गया टीका संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़) : दलदली गांव में सिदो-कान्हू स्वयं सहायता समूह जविप्र दुकान की ओर से टीकाकरण शिविर लगाया गया। शिविर में अंचलाधिकारी मनोज कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नोरिक रविदास शामिल हुए। पदाधिकारियों की उपस्थिति 70 आदिवासियों ने उत्साह के साथ टीका लगाया। एएनएम आशालता हेम्ब्रम ने सभी को वैक्सीन दिया। ग्रामीण चा‌र्ल्स किस्कु, बबलुसन टुडू, पतरास किस्कु, चंपई किस्कु, मिस्त्री हेम्ब्रम आदि ने टीका लगाने के बाद कहा कि सभी हमलोग टीका लेकर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन लेना अनिवार्य है। समूह के अध्यक्ष सालोमी मुर्मू ने बताया कि सभी राशन कार्डधारक वेक्सीन लेने के लिए आगे आ रहे हैं। बीएसओ ने बताया कि वैक्सीन के प्रति कार्डधारक जागरूक हो रहे हैं।

वैक्सीन के लिए अभाविप ने की पहल

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़) : साईं धर्मशाला में रविवार को अभाविप इकाई की ओर से वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। शिविर में 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को पहला डोज एवं दूसरा डोज का टीका लगाया गया। अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक राहुल मिश्रा ने बताया कि कैंप में 50 लोगों ने निश्शुल्क टीका का लाभ उठाया। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को टीका लेना चाहिए। कोरोना से बचाव का यही एक रास्ता है। इस मौके पर अभाविप के विभाग संयोजक धनंजय साहा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौरव तिवारी, विक्की राय, नगर मंत्री देव दास, गुंजन तिवारी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

कंप्यूटर सेंटर के विद्यार्थियों ने लगाया टीका

संवाद सहयोगी, पाकुड़ : गैलेक्सी द ग्लोबल सेंटर के छात्र-छात्राओं ने स्थानीय बापू पुस्तकालय में रविवार को कोविड 19 वैक्सीन का पहला डोज लिया। सेंटर के निदेशक मो. आलम अली के नेतृत्व दर्जनों विद्यार्थियों ने टीका लिया। निदेशक बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर छात्रों में अफवाह थी। अफवाहों को दूर कर छात्रों को निडर होकर वैक्सीन लेने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इस मौके पर सेंटर के पप्पु कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी