डीसी से राशन नहीं मिलने की शिकायत

संवाद सूत्र महेशपुर (पाकुड़) पथरिया पंचायत के सामू बरमसिया व बिड़की बथान गांव के दर्जनों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:49 PM (IST)
डीसी से राशन नहीं मिलने की शिकायत
डीसी से राशन नहीं मिलने की शिकायत

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़): पथरिया पंचायत के सामू बरमसिया व बिड़की बथान गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड आपूर्ति कार्यालय पहुंचकर डीलर द्वारा राशन नहीं दिए जाने की शिकायत की है। वही प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए आवेदन नहीं लिया और लाभुकों को ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने को कहा। इससे आक्रोशित होकर लाभुक उपायुक्त के पास शिकायत करने पहुंचे।

बिड़की बथान गांव के ग्राम प्रधान गोपाल टुडू, माइकल हेंब्रम, सनातन सोरेन, निकुदिस मुर्मू, धनी मुर्मू, अनिल मुर्मू, सनोती मुर्मू, रानी बेसरा सामू बरमसिया गांव के दूरबीन टुडू्र, महेश बास्की, रमेश कुमार तुरी ने बताया कि उनलोगों को डीलर खातूनी गुलशन एसएचजी ग्रुप के पास से राशन मिलता था। राशन देने में वह हमेशा अनियमितता करता था। अनियमितता के कारण बीते अगस्त माह 2020 को जिला पूर्ति कार्यालय पाकुड़ के द्वारा उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था।

डीलर निलंबित होने के बाद उन लोगों को नए डीलर सनोत बाहा एसएचजी ग्रुप के यहां टैग कर दिया तथा उसके पास से राशन मिलने लगा। सनोत बाहा एसएचजी ग्रुप के द्वारा ग्रामीणों को सही मात्रा और सही समय पर राशन उपलब्ध कराया जा रहा था। ग्रामीणों ने आवेदन के माध्यम से बताया है कि वह लोग सनोत बाहा एसएचजी ग्रुप के पास ही राशन लेना चाहते हैं ताकि उन लोगों को सही समय पर राशन उपलब्ध हो सके। लाभुकों ने बताया कि खातूनी गुलशन एसएचजी के पास वह लोग राशन लेना नहीं चाहते हैं। उनके पास सही मात्रा में नियमित राशन नहीं मिलता है जिस कारण लाभुक काफी परेशान है। लाभुकों ने संबंधित विभाग से मांग करते हुए सनोत बाहा एसएचजी ग्रुप के पास उन लोगों का राशन आवंटन करने की मांग की है ताकि उन लोगों को सही राशन मिल सके।

chat bot
आपका साथी