क्रेडिट कार्ड के नाम पर लिपिक से 1.08 लाख की ठगी

क्रेडिट कार्ड के नाम पर साइबर ठगों ने प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बड़कियारी के लिपिक देवीनगर गांव निवासी नारायण भगत से एक लाख आठ हजार रुपये की ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:14 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:14 PM (IST)
क्रेडिट कार्ड के नाम पर लिपिक से 1.08 लाख की ठगी
क्रेडिट कार्ड के नाम पर लिपिक से 1.08 लाख की ठगी

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़) : क्रेडिट कार्ड के नाम पर साइबर ठगों ने प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बड़कियारी के लिपिक देवीनगर गांव निवासी नारायण भगत से एक लाख आठ हजार रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने बुधवार की देर शाम अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नारायण भगत ने बताया कि उसका भारतीय स्टेट बैंक पारुलिया व देवीनगर में खाता है। 20 अक्टूबर को मोबाइल नंबर 9628365374 से उसके मोबाइल नंबर पर फोन आया। सामने वाला व्यक्ति अपने को एसबीआइ डेबिट कार्ड विभाग का अधिकारी बताया। बताया कि क्रेडिट कार्ड संख्या 4726- 4284-2459-2903 का वार्षिक शुल्क के एवज में 18 हजार 100 रुपये काटा जा चुका है। इसकी जानकारी दिए जाने के बाद पीड़ित ने अपना बैलेंस चेक किया तो पाया कि उसके खाते से रुपये नहीं कटा है। पीड़ित उसके झांसे में आ गया। उसे बैंक के अधिकारी समझने लगा। पहली बार क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करने के कारण व उसकी कही बातों पर अमल करता चला गया। इसके बाद उसके खाते से एक लाख आठ हजार की निकासी कर ली गई। पीड़ित ने बैंक जाकर पता किया तो देखा कि उनके दोनों खाते से एक लाख आठ हजार रुपये उड़ा लिए गए हैं। तब बैंक कर्मी ने नारायण का डेबिट कार्ड बंद कर दिया। उसके बाद पीड़ित के खाते में 22 अक्टूबर को काटे गए 40 हजार 476 रुपये तथा 21 अक्टूबर को काटे गए दस हजार रुपये वापस आ गया। पीड़ित ने सोचा कि बाकी राशि भी वापस आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद पीड़ित ने थाना से शिकायत की। थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी