जरूरत के अनुसार चुनें योजनाएं

ग्रामीण अपनी जरूरत के अनुसार योजनाओं को चुनें जिससे आप सबों को लाभ मिल सके। यह सलाह शनिवार को डांगापाड़ा पंचायत भवन में आयोजित ग्रामसभा में अनुमंडल पदाधिकारी पंकज कुमार साव ने उपस्थित लोगों को दिया।

JagranSat, 02 Oct 2021 06:02 PM (IST)
जरूरत के अनुसार चुनें योजनाएं

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़): ग्रामीण अपनी जरूरत के अनुसार योजनाओं को चुनें, जिससे आप सबों को लाभ मिल सके। यह सलाह शनिवार को डांगापाड़ा पंचायत भवन में आयोजित ग्रामसभा में अनुमंडल पदाधिकारी पंकज कुमार साव ने उपस्थित लोगों को दिया।

एसडीओ ने कहा कि हर वर्ष गांधी जयंती के दिन से दिसंबर माह तक सभी गांवों में योजनाओं को लेकर ग्रामसभा की जाती है। उपयोगी योजनाओं का चयन करें, जिसका नियमानुसार क्रियान्वयन किया जाएगा। योजनाओं को पोर्टल में जोड़ने को लेकर पंचायत सचिव रितेश कुमार को आवश्यक निर्देश दिया। तुगुटोला गांव के संपर्क पथ के अभाव को लेकर एसडीओ ने बताया कि सड़क जरूर बनेगी। वन विभाग से संपर्क कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। ग्राम सभा में सभी छोटी-बड़ी योजनाओं का चयन किया जाना है। बड़ी योजनाओं का क्रियान्वयन संबंधित विभाग करेगा।

बीडीओ उमेश कुमार स्वांसी ने कहा कि 60 वर्ष के ऊपर के लोगों को पेंशन से जोड़ा जाएगा। इसको लेकर सभी आवेदन जमा करें। स्वामी विवेकानंद योजना के तहत दिव्यांग को पेंशन दी जाएगी। लाभुकों को दिव्यांगता प्रमाणपत्र अस्पताल से लेना आवश्यक है। सोना सोबरन योजना के तहत पहाड़िया लाभुकों को गांव -गांव में जाकर वस्त्र का वितरण किया जाएगा। दो वस्त्रों का मूल्य 20 रुपये देना होगा। इसमें किसी राशन डीलर द्वारा अधिक राशि लेने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। पहाड़िया लाभकों को जल्द ही दो माह का राशन उपलब्ध कराया जाएगा।

कार्यक्रम में एसडीओ ने बबनीपहाड़, शामपुर के करीब 44 पहाड़िया लाभुकों के बीच वस्त्रों का वितरण किया। इस मौके पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राम कुमार साहा, मुखिया शर्मिला हेम्ब्रम, उप मुखिया पवन रविदास, पप्पू अंसारी आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.