दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

गाइडलाइन की अनदेखी पर प्रशासन सख्त

गाइडलाइन की अनदेखी पर प्रशासन सख्त

जागरण टीम पाकुड़ वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मुख्यालय समे

JagranMon, 17 May 2021 12:40 AM (IST)

जागरण टीम, पाकुड़ : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मुख्यालय समेत जिलेभर में रविवार से सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू हो गया। 16 से 27 मई तक सख्ती जारी रहेगा। हालांकि रविवार की सुबह छह बजे से ही सड़कों पर लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था। इसके बाद पुलिस सड़क पर उतरी। जगह-जगह पर जांच शुरू हुई। सख्ती के बावजूद भी बाजारों में सुबह भीड़ देखी गई।

शहर के हाटपाड़ा, गांधी चौक, रेलवे फाटक तथा कालिकापुर चौक पर भीड़ थी। दोपहर दो बजे तक बाइक एवं चार पहिया वाहनों के चलने का सिलसिला जारी रहा। दो बजे के बाद सड़कों पर बाइक चलना कम हो गया। सभी दुकाने बंद हो गईं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। अंतरराज्यीय व जिले के अंदर बसों का परिचालन बंद रहा।

शनिवार को यात्री बसों ने राज्य के रांची, दुमका, देवघर, बोकारो व धनबाद सहित अन्य जिलों के लिए अंतिम फेरा लगाया। लगभग एक दर्जन से अधिक बसें शाम और रात तक पाकुड़ बस स्टैंड पर लग गई। बस कंडक्टर निरजंन तिवारी ने बताया कि लगभग दो दर्जन से अधिक बसें पाकुड़ से खुलती थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण सभी के पहिए थम गए। उन्होंने यह भी बताया कि 22 अप्रैल से ही अधिकांश बसें बंद है। ऐसे में चालक, उपचालक के साथ-साथ लोन के पैसे देने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

महेशपुर : संक्रमण की रोकथाम के लिए महेशपुर पुलिस और आला अधिकारी ने रविवार को सख्ती दिखाई। लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने को रविवार को थाना परिसर में आला अधिकारियों ने रणनीति बनाई। इसके बाद सड़क पर उतरे। बीडीओ उमेश मंडल, सीओ रितेश जायसवाल, पुलिस निरीक्षक उमाशंकर, थाना प्रभारी रत्नेश मिश्रा, अंचल निरीक्षक देवकांत सिंह बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों की जमकर खबर ली। सीओ रितेश जयसवाल ने लोगों से कहा कि संक्रमण काल में लोग अनमोल जीवन को खतरे में नहीं डालें।

हिरणपुर : लॉकडाउन को लेकर हिरणपुर बाजार में रविवार दोपहर बाद सभी दुकानें बंद रही। बाजार व सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व में चौड़ा मोड़ में चेकनाका लगाया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार चौड़ा मोड़ में चेकनाका लगाया गया है। जहां साहेबगंज जिले से आ रहे लोगों की जांच की जाएगी। दुलमी मोड़ में भी चेकनाका लगाया जाएगा।

---------------------

गुलजार रहने वाला चौक वीरान

दोपहर दो बजे के बाद दुकानदार ने शटर स्वत: गिरा दिए। सड़कें वीरान हो गई। गली-मुहल्ले सुने पड़ गए। हमेशा गुलजार रहने वाली शहर के गांधी चौक, हाटपाड़ा, हरिणडांगा बाजार व रेलवे फाटक अपनी खामोशी से स्थिति की भयावहता का अहसास करा रही है। पुलिस प्रशासन की वाहनें लगातार सड़कों पर पेट्रोलिग करती नजर आई। पेट्रोलिग में तैनात पुलिस अधिकारी और जवान बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों को जांच के बाद फटकार लगाई। जिला प्रशासन लोगों से अपील रही है कि लोग अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें। बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें और जब भी बाहर निकलें तो मास्क पहनकर ही बाहर निकलें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.