कोरोना के 11 मरीज मिले, 103 हुए स्वस्थ्य

जागरण संवाददाता पाकुड़ जिले में रविवार को 11 कोरोना के नए मरीज मिले। उपायुक्त कुलदीप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:37 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:37 AM (IST)
कोरोना के 11 मरीज मिले, 103 हुए स्वस्थ्य
कोरोना के 11 मरीज मिले, 103 हुए स्वस्थ्य

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : जिले में रविवार को 11 कोरोना के नए मरीज मिले। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। सभी मरीजों को समूचित इलाज के लिए कोविड 19 मैनेजमेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 103 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है। फालोअप रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सिविल सर्जन डा. रामदेव पासवान ने सभी को एंबुलेंस से घर भेजा। सीएस ने ठीक हुए मरीजों को निर्देश दिया है कि वह 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहेंगे। इस दौरान पूरी सतर्कता बरतना है। अपने पास परिवार के लोगों को सटने नहीं दें। खान-पान पर भी ध्यान दें। 103 मरीजों को कोविड 19 मैनेजमेंट अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 94 हो गई है।

------------

गांव में करें मरीजों का सर्वे

संवाद सूत्र, लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : बाल विकास परियोजना कार्यालय में रविवार को सभी सेविका व सहायिका की विशेष बैठक हुई। बीडीओ संजय कुमार ने सभी सेविका व सहायिका को कोविड़ 19 को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बीडीओ ने कहा कि सभी सेविका व सहायिका, एसएचजी ग्रुप, जलसहिया, स्वस्थ्य सहिया, पारा शिक्षक एवं जल वितरण प्रणाली के दुकानदार गांव-गांव में घूमकर कोविड 19 का सर्वे करें। बीडीओ ने सेविकाओं को सर्वे प्रपत्र उपलब्ध कराया। 16 मई से 3 दिनों तक गांव में सर्वे कार्य पूर्ण कर कार्यालय में प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर महिला पर्यवेक्षिका चंदना सिंह, प्रमिला हेंब्रम सहित सभी सेविका, सहायिका उपस्थित थे।

------------------

वाहनों के लिए ई पास हर हाल में जरूरी

जागरण टीम, महेशपुर/लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : 16 से 27 मई तक जारी नई गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को लेकर डीएसपी बैजनाथ प्रसाद ने रविवार को सोनारपाड़ा गांव के समीप अंतरराज्यीय सीमा पर बने चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएसपी ने चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी की उपस्थिति में रजिस्टर का अवलोकन किया। उन्होंने कहा दूसरे जिले या राज्य से आने-जाने वालों के लिए ई-पास जरूरी है। दो पहिया, चार पहिया चालकों को ई-पास दिखाना जरूरी होगा। इसका सख्ती से जांच करें। व्यवसायिक सामान लाने वाले वाहनों, मेडिकल का सामान लाने वाले वाहनों के अलावा स्वास्थ्य से संबंधी वाहनों को न रोकें। सरकारी कर्मचारी के आइकार्ड देखकर उन्हें जाने देना है। इस मौके पर पुलिस निरीक्षक महेशपुर प्रभाग उमाशंकर, थाना प्रभारी महेशपुर रत्नेश कुमार मिश्रा भी मौजूद थे।

लिट्टीपाड़ा : लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए प्रखंड प्रशासन ने दो स्थानों पर अंतर जिला चेकपोस्ट लगाया है। चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारी आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं। लिट्टीपाड़ा-गोड्डा सीमावर्ती और धरमपुर मोड़ के समीप चेकपोस्ट लगाया गया है। धरमपुर मोड़ में पदस्थापित दंडाधिकारी जॉन मुर्मू ने बताया सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी