गरीबों के उत्थान का काम कर रही सरकार : कमाल खान

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के तत्वावधान में सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सामने मैदान में लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन कमाल खान, विशिष्ट अतिथि रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा समेत अन्य अतिथियों ने दीप जलाकर सम्मेलन का शुभारंभ किया। कमाल खान ने कहा कि गरीबों के उत्थान के लिए केंद्र व राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है। जरूरतमंदों को डबल इंजन की सरकार ने लाभ देकर आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम किया है। यूपीए सरकार ने आज तक देशवासियों को ठगने का ही काम किया। यूपीए सरकार ने सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की। जनता के हित में कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि झारखंड के सरकारी स्कूलों में सीबीएसई कोर्स लागू कर कक्षा 1-8 के विद्यार्थियों को सरकार मुफ्त में किताब दे रही है। बीपीएल परिवार के बच्चों को मुफ्त में पढ़ाई करा रही है। कश्मीर में 370 धारा को खत्म कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हमारे देश में एक निशान एक विधान और एक संविधान को पूरा किया गया है।

रांची की मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि आज हमारा देश बदल रहा है। भाजपा के शासनकाल में महिलाओं को सशक्त और शक्तिशाली बनाने का काम किया गया है। जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के सफल कार्यान्वयन के लिए जिले के 353 गांव में जाकर उज्ज्वला दीदी महिलाओं को जागरूक कर रही हैं। राज्य सरकार ने महिलाओं के नाम पर 50 लाख रुपए तक की जमीन की रजिस्ट्री एक रुपए में कर रही है। मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष सुनैना कुमारी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजमोहन राम, सांसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर अग्रवाल, राजकुमार वर्मा, सामेला भगत, राजेंद्र महतो, छेदी राम, अरविद, सुदामा प्रसाद, बबलू कुरैशी, राजकिशोर प्रसाद साहू, मनीर उरांव के अलावे हजारों की संख्या में लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र की लाभार्थी महिलाएं मौजूद थीं।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.