होली प्रेम और सौहार्द का त्योहार : अमित

जागरण संवाददाता लोहरदगा सुड़ी एकता मंच उतर-पूर्वी क्षेत्र के तत्वावधान में बुधवार को शहर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 09:15 PM (IST)
होली प्रेम और सौहार्द का त्योहार : अमित
होली प्रेम और सौहार्द का त्योहार : अमित

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : सुड़ी एकता मंच उतर-पूर्वी क्षेत्र के तत्वावधान में बुधवार को शहरी क्षेत्र के ढोढहा टोली रोड स्थित होटल गीतांजलि में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गोड्डा विधायक अमित मंडल भी शामिल हुए। अमित मंडल ने सभी लोगों को गुलाल लगा कर बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय कलाकार धनेश लोहरा द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इसके तहत एक से बढ़कर एक नागपुरी और हिदी गीत प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती और गणेश वंदना के साथ किया गया। साथ ही होली से संबंधित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। होली को लेकर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। अमित मंडल ने कहा कि होली प्रेम और सौहार्द का त्योहार है। हम सभी को इस त्योहार को मिल कर मनाना चाहिए। इस त्योहार का रंग तभी चढ़ता है जब लोग प्रेम और भाईचारगी के साथ त्योहार मनाते हैं। रंग न तो गरीब-अमीर देखता है और न ही बड़े और छोटों का भेद, रंग तो रंग है वह बस खुशियों में रंगना जानता है। कार्यक्रम में नंदकिशोर साहू, लौकेश प्रसाद, रामलखन प्रसाद, रितेश कुमार, उपेंद्र कुमार, दिनेश प्रसाद साहू, गुप्तेश्वर प्रसाद, पंकज साहू, मुकेश प्रसाद, राजेश प्रसाद, प्रकाश साहू, गोव‌र्द्धन साहू, नंदलाल प्रसाद, ज्योति प्रसाद, नवीन कुमार टिकु, प्रदीप प्रसाद, चांदनी देवी, वंदना साहू, सरिता देवी, निर्मला साहू, प्रतिमा देवी आदि मौजूद थे। त्योहार पर संक्रमण की आती है याद : अमित मंडल

लोहरदगा : विधायक अमित मंडल ने कहा कि जब कभी हिदुओं, आदिवासियों का त्योहार आता है तो सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी कर दिया जाता है। जबकि दूसरे त्योहारों के मौके पर कोई गाइडलाइन जारी नहीं होता है। सरकार को त्योहार के मौके पर ही कोरोना वायरस संक्रमण की याद आती है। वह इस बात को पहले भी कह चुके हैं और विधानसभा में भी रख चुके हैं। यह एक प्रकाश से तुष्टीकरण की राजनीति प्रतीत होती है। विधायक अमित मंडल ने कहा कि लैंड पूलिग के मामले को लेकर एक प्रकार से राजनीति नजर आ रही है। भाजपा सरकार के समय में जब इस प्रकार के कानून की बात हुई थी तो जेएमएम विरोध पर उतर गई थी। कहा जा रहा था कि कारपोरेट घरानों को जमीन देने की साजिश है। अभी सरकार क्या कर रही है। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का अमित मंडल ने राज्य सरकार को जमकर कोसने का काम किया।

chat bot
आपका साथी