कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लें : उपायुक्त

जागरण संवाददाता लोहरदगा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जिले भर में चलाए जा रहे ड्राइव की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:15 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लें : उपायुक्त
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लें : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जिले भर में चलाए जा रहे विशेष जांच अभियान का उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने गुरुवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने निर्धारित कोविड जांच केंद्रों पर किए जा रहे रैपिड एंटीजेन टेस्ट (रैट), आरटीपीसीर और ट्रू नेट जांच के स्थिति की जानकारी ली। साथ हीं जांच टीम को जिला स्तर से मिले लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कोविड-19 के जांच अभियान को लेकर शहरी क्षेत्र से लेकर प्रखंड मुख्यालय व गांव-गांव में स्थापित जांच केंद्र पहुंचकर नजदीक से इसकी पड़ताल की। उपायुक्त ने सेन्हा रोड पेट्रोल पंप के सामने चेकनाका ,

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेन्हा, स्वास्थ्य उपकेंद्र उगरा, उगरा छपरी टोली, हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर सिठियो, बीएस कॉलेज पिकेट के समीप स्थापित कोरोना जांच केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने लोगों से अपील कर कहा कि अगर कोई बीमार हैं, उस व्यक्ति में कोरोना के कोई लक्षण हैं तो तुरंत अपनी जांच कराएं।

उपायुक्त ने जिलेवासियों से कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए जांच कराने और वैक्सीन लेने की अपील की। इधर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने सेन्हा प्रखंड के उगरा छपरी टोली जांच केंद्र में जांच नहीं कराने की मंशा रख रहे लोगों से कोरोना से बचाव व रोकथाम से जुड़ी जानकारी लोगों को दी। उपायुक्त द्वारा ग्रामीणों को समझाने और जागरूक करने के बाद स्थानीय लोग कोरोना जांच के लिए तैयार हुए। सभी लोगों से उपायुक्त ने कहा कि अपनी बारी आने पर आवश्यक रूप से जांच कराएं और वैक्सीन लेकर कोरोना को दूर भगाएं। उपायुक्त ने स्पष्ट रूप से कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। वैक्सीन बहुत ही सुरक्षित है। वैक्सीन को लेकर अगर किसी प्रकार की भ्रांति है तो उसे मन से निकाल कर, निर्भीक होकर वैक्सीन लें। किसी प्रकार के अफवाह में नहीं आएं। अगर कोई व्यक्ति वैक्सीन के संबंध में अफवाह फैलाते हुए पकड़ा जाता है या इस संबंध में कोई सूचना प्राप्त होती है तो उस व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि यह वैक्सीन आपके जीवन को बचाने के लिए लगाया जा रहा है और सरकार द्वारा निर्धारित सरकारी वैक्सिनेशन सेंटर पर यह निश्शुल्क दिया जा रहा है। इस अवसर पर कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डा. एसएन चौधरी, सेन्हा बीडीओ-सीओ समेत कई उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी