बारिश से परेशानी, वज्रपात से एक की मौत

जागरण संवाददाता लातेहार बीते तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जिले के लोग पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:31 PM (IST)
बारिश से परेशानी, वज्रपात से एक की मौत
बारिश से परेशानी, वज्रपात से एक की मौत

जागरण संवाददाता, लातेहार : बीते तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जिले के लोग परेशान हैं। मंगलवार को जिले के अधिकांश सड़कों पर पानी भर गया, जिससे आवाजाही में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर वज्रपात से जिले में एक युवती की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। वहीं आइ पशुओं की भी मौत वज्रपात से हो गई। बारिश और आंधी से प्रखंडों में कई लोगों के घरों को भी नुकसान हुआ है। वहीं सड़क पर जलजमाव के कारण लोग प्रशासन के जल निकासी की व्यवस्था को कोसते रहे। वहीं बारिश के कारण सड़क किनारे जहां-तहां फेंके कचरे के दुर्र्गध से भी लोगों की परेशानी बढ़ गई है। चंदवा में मेघगर्जन के साथ एक घंटे तक जमकर बारिश हुई। समाचार लिखे जाने तक चंदवा के आकाश में छाए काले बादलों के बीच मेघगर्जन का दौर जारी था।

=============

तीन दुधारू और तीन गर्भवती भैंसों की मौत

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार) : थाना क्षेत्र के नगर गांव में हुए वज्रपात से किसान तिलक यादव और उमेश यादव (दोनों पिता जगेश्वर यादव) को तीन लाख रुपये से अधिक का नुकसान उठाना पड़ा है। जगेश्वर मंगलवार को भैंसो को चराने लेकर गए थे। भैंस स्नान के लिए नगर गांव के तालाब में प्रवेश कर गए। इसी बीच वज्रपात हुआ और उसके तीन दुधारू और तीन गर्भवती भैंसों की मौत पानी के अंदर ही हो गई। पीड़ित जगेश्वर की मानें तो पशुधन (भैंस) ही उनके परिवार के जीविकापार्जन का साधन था। सूचना के बाद पंचायत मुखिया पूनम रंजीता एक्का, उपमुखिया समेत अन्य ग्रामीण वहां पहुंचे और पीड़ित को सांत्वना दी।

=============

वज्रपात की चपेट में आने से युवती घायल, दो पशुधन की मौत

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार) : प्रखंड के आन गांव में बारिश के बीच हुई वज्रपात की चपेट में आने से रिगुन भुइयां की पुत्री रूपमणी देवी (23) घायल हो गई। वहीं उसके दो पशु एक गाय व एक बैल की मौत भी वज्रपात से हो गई। रिगुन भुइयां ने बताया कि उसकी बेटी रूपमण्ीा घर के दरवाजे के पास खड़ी थी। तभी घर के आंगन में लगे आम में पेड़ पर वज्रपात हुआ। जिसकी चपेट में उकसी बेटी आ गई। वही पास ही पशुशाला में बंधे गाय व बैल की मौत हो गई। वज्रपात से रिगुन को लगभग 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है।

===============

बारियातू में वज्रपात से महिला की मौत

संवाद सूत्र, बारियातू (लातेहार) : प्रखंड के अमरवाडीह पंचायत अंतर्गत मनातू में वज्रपात से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मनातू के एक घर में वज्रपात से सुनीता देवी (35 वर्ष) पति बितन भुईयां की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं जगरनाथ साव व बितन भुईयां घायल हो गए। घायल को स्वजनों के द्वारा इलाज के लिए बालूमाथ ले जाया गया।

chat bot
आपका साथी