पोस्‍टर-बैनर के साथ माओवादी समर्थक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

एसपी प्रशांत आनंद को मिली सूचना पर लातेहार पुलिस ने रेलवे स्टेशन के समीप एक माओवादी समर्थक को पोस्टर-बैनर के साथ धर दबोचा। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

By Deepak PandeyEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 05:39 PM (IST)
पोस्‍टर-बैनर के साथ माओवादी समर्थक गिरफ्तार, भेजा गया जेल
पोस्‍टर-बैनर के साथ माओवादी समर्थक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

जागरण संवाददाता, लातेहार। लातेहार पुलिस ने रविवार की रात एक माओवादी समर्थक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस निरीक्षक के पांडेय ने बताया कि एसपी प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली थी कि लातेहार रेलवे स्टेशन के समीप एक माओवादी समर्थक पोस्टर-बैनर के साथ मौजूद है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपित बंधन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

नक्सली नेता के कहने पर करता था संगठन के लिए काम: बंधन ने पूछताछ मेें बताया कि वह गारू थाना क्षेत्र के सुखनी गांव का रहने वाला  है। नक्सली नेता छोटू खेरवार के कहने पर वह संगठन के लिए काम करता है। उसने पुलिस को बताया कि माओवादियों की वर्षगांठ के दौरान कई स्थानों पर दीवार लेखन और पोस्टरबाजी में उसकी भूमिका रही है।

जिले में विविध स्थानों पर चलाई जा रही विकास योजनाओं मेें संवेदकों से लेवी की उगाही भी उसने की है। इसके अलावा उसने नक्सलियों से जुड़े कई अहम राज पुलिस के समक्ष खोले हैं। पुलिस ने आरोपित के पास सेे माओवादियों का लेटर पैड, नक्सली पोस्टर और मोबाइल फोन समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। पूछताछ के बाद उसे लातेहार मंडल कारा भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी