कस्तूरबा से लापता छात्रा महुआडाड़ में सहेली के घर मिली

संवाद सूत्र चंदवा (लातेहार) प्रशासन की सार्थक पहल के बाद पांच दिसंबर को कस्तूरबा गांधी आवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:26 PM (IST)
कस्तूरबा से लापता छात्रा महुआडाड़ में सहेली के घर मिली
कस्तूरबा से लापता छात्रा महुआडाड़ में सहेली के घर मिली

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार): प्रशासन की सार्थक पहल के बाद पांच दिसंबर को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से सातवीं की गुम छात्रा तीसरे दिन वापस लौट आई है। जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी के निर्देशन में गठित टीम ने गायब छात्रा को महुआडाड़ से उसकी एक सहेली के यहां से सकुशल बरामद कर लिया। बुधवार को छात्रा के 164 के बयान और मेडिकल चेकअप के लिए लातेहार ले जाया गया है। छात्रा के मिलने की सूचना से स्वजन जहां हर्षित हैं। विद्यालय प्रबंधन और प्रशासन ने भी राहत की संास ली है।

बता दें कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय चंदवा में सातवीं में नामांकित एक छात्रा पांच दिसंबर, रविवार की शाम विद्यालय से गायब पाई गई। शाम के अटेंडेंस में उक्त छात्रा के नहीं मिलने पर विद्यालय प्रबंधन की नींद उड़ी। विद्यालय के सभी कमरों, शौचालयों को खंगाला गया। जब वह कहीं नहीं मिली तो छात्रा के स्वजनों के साथ विभाग को संबंधित जानकारी दी गई। देर रात तक खोजबीन जारी रही मगर उसका कोई सुराग नहीं मिला। दूसरे दिन छह दिसंबर, सोमवार को लातेहार डीईओ निर्मला कुमारी बरेलिया, बीडीओ विजय कुमार और टीम विद्यालय पहुंची। बीईईओ जवाहर प्रसाद और वार्डेन छात्रा की माता-पिता के साथ चंदवा थाना पहुंचे और इस बाबत प्राथमिकी दर्ज की गई। छात्रा की कॉपी में मिले मोबाइल नंबर के आधार पर संबंधित नंबरों को ट्रेस किया गया। जानकारी मिली कि छात्रा महुआडाड़ में हैं। इसके बाद चंदवा थाना पुलिस महुआडाड़ं पहुंची और छात्रा को बरामद कर लिया। लातेहार उपायुक्त अबु इमरान के निर्देशन में गठित अपर समाहर्ता के नेतृत्व में टीम जांच कर रही है। संदिग्ध परिलक्षित होने वाले सभी बिदुओं की जांच जारी थी।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने छात्रा के सकुशल बरामदगी की पुष्टि करते बताया कि छात्रा के बयान और मेडिकल चेकअप समेत अन्य प्रक्रिया प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी