पीएम आवास, पेंशन समेत अन्य योजनाओं का दिया गया लाभ

संवाद सूत्र महुआडांड़(लातेहार)आपके अधिकारआपकी सरकारआपके द्वार कार्यक्रम के तहत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:31 PM (IST)
पीएम आवास, पेंशन समेत अन्य योजनाओं का दिया गया लाभ
पीएम आवास, पेंशन समेत अन्य योजनाओं का दिया गया लाभ

संवाद सूत्र, महुआडांड़(लातेहार):आपके अधिकार,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सोमवार को चम्पा पंचायत भवन में आमजनों के समस्याओं के समाधान के लिए शिविर आयोजित की गई।शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद बीडीओ अमरेन डांग ने कहा कि सरकार की सोच है कि ग्रामीणों को सरलतापूर्वक योजनाओं का लाभ मिले द्य इसी सोच को साकार करने के लिए सरकार आपके द्वार पहुंच रही है एवं विकास योजनाओं का लाभ देने आ रही है।समस्या का समाधान करते हुए आपको आपका हक दिलाया जाएगा। बीडीओ ने कहा कि अब सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा द्य शिविर में प्राप्त आवेदनों का अविलम्ब निष्पादान किया जाएगाद्यउन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ लेने में किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो अविलंब इसकी जानकारी दे ताकि आपको ससमय योजनाओं के लाभ से आच्छादित किया जा सके। इस दौरान बीडीओ ने ग्रामीणों को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के प्रति जागरूक हो लाभ उठाने की अपील भी की।

इसके पश्चात बीडीओ समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी स्टॉल लगाकर दी। शिविर में स्वास्थ्य विभाग,पशुपालन विभाग,बाल विकास परियोजना विभाग,कृषि विभाग,पीएम आवास,मनरेगा,प्रज्ञा केंद्र,जेएसएलपीएस समेत कई स्टॉल लगाकर विकास योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई।इस मौके पर जिप सदस्य मनिना कुजूर, प्रमुख जॉन वाल्टर,मुखिया समेत कर्मी एवं ग्रामीण मौजूद थे।

ग्रामीणों की समस्या से हुए रूबरू : आपका अधिकार,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चम्पा पंचायत भवन में लगे जनता दरबार में बीडीओ अमरेन डांग ग्रामीणों की समस्याओ से रूबरू हुए एवं संबंधित विभाग कर्मियों को अविलंब समस्या निदान को लेकर निर्देशित किया।वही शिविर में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ ऑन स्पॉट दिया गया। इस दौरान लाभूको के बीच कंबल वितरण,पीएम आवास योजना का स्वीकृति पत्र,पेंशन योजना का स्वीकृति पत्र, ई -श्रम कार्ड आदि का वितरण किया गया।

चंपा पंचायत भवन में लगे शिविर में बीडीओ एवं सभी पदाधिकारियों ने लगाए गए स्टॉल एवं टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया,साथ ही ग्रामीणों से टीका लेने के लिए अपील किया।

chat bot
आपका साथी