बीमारी बांट रहा है सीएचसी अस्पताल

संवाद सूत्र चंदवा (लातेहार) अस्पताल में लोग ठीक होने के लिए जाते हैं लेकिन सीएचसी बीमार म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:21 PM (IST)
बीमारी बांट रहा है सीएचसी अस्पताल
बीमारी बांट रहा है सीएचसी अस्पताल

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार): अस्पताल में लोग ठीक होने के लिए जाते हैं, लेकिन सीएचसी बीमार मरीजों और दूसरे लेागों को बीमारी बांट रहा है। स्वच्छता का संदेश देने वाला अस्पताल लोगों को बीमार कर रहा है। यहां आठ सफाईकर्मी नियुक्त हैं। चतुर्थवर्गीय कर्मियों की मानें तो वो रोस्टर के अनुसार अपने कार्याें का संपादन कर रहे हैं तो सफाईकर्मी भी झाड़ू-पोछा समेत अपने कार्याें का संपादन कर रहे हैं लेकिन सोख्ता भर जाने के कारण गंदा पानी ओवर फ्लो हो रहा है। इसकी दुर्गंध और जमा पानी के कारण मच्छर-मक्खी पैदा हो रहे हैं। सीएचसी प्रबंधन द्वारा इसके लिए पत्र भी निकाला गया है। इसके कारण मामला कुछ उलझा नजर आ रहा है। सफाईकर्मी सीमा समेत अन्य का कहना है कि वो अपने कार्याें का संपादन तन्मयता से कर रहे हैं। पानी के ओवर फ्लो होने की वजह टंकी का छोटा होना है।

निर्माण कार्य के दौरान उठे थे सवाल: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निर्माण कार्य के समय ही टंकी के छोटे होने और अस्पताल गेट के मुख्य दरवाजे के समीप बनाए जाने पर सवाल उठाए गए थे।

कहते हैं सीएचसी प्रभारी: सामुदायिक स्वास्थय केंद्र प्रभारी डा. नंद कुमार पांडेय ने बताया सफाई के साथ दुर्गंध को हटाने के लिए डीडीटी का छिड़काव किया गया है। टंकी के छोटा और सीएचसी भवन के द्वार के समीप बनाए जाने पर कहा कि यह तो निर्माण कार्य करने वाले और इंजीनियर को सोचना चाहिए था। जहां तक उनकी बात है तो उनके द्वारा बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी