बैंककर्मी तत्परता के साथ दायित्वों का करें निर्वहन : उपायुक्त

जागरण संवाददाता लातेहार शहर के न्यू टाउन हॉल में क्रेडिट आउटरीच कैंप के तहत ऋण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:33 PM (IST)
बैंककर्मी तत्परता के साथ दायित्वों का करें निर्वहन : उपायुक्त
बैंककर्मी तत्परता के साथ दायित्वों का करें निर्वहन : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, लातेहार : शहर के न्यू टाउन हॉल में क्रेडिट आउटरीच कैंप के तहत ऋण शिविर आयोजित किया गया। ऋण शिविर में उपायुक्त अबु इमरान ने उद्घाटन किया। कहा कि वर्तमान समय में राज्य एवं केन्द्र सरकार की संचालित योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में बैंक की भूमिका अहम है। वर्तमान में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की राशि सीधे लाभुकों के खाते में भेजी जाती है। ऐसे में योजनाओं का लाभ तभी लाभुकों को ससमय मिल सकता है जब बैंक के कर्मी पूरी तरह से संवेदनशील होकर अपने दायित्व का निवर्हन करें। उन्होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड, मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, जेएसएलपीएस की महिला स्वयं सहायता समूहों को क्रेडिट लिकेज, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के बेहतर क्रियान्वयन एवं निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बैंक अधिकारी पूरी तन्मयता के साथ जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान करें एवं जिले के विकास में अपनी अहम भूमिका निभायें। सामाजिक सुरक्षा विभाग के तहत जिले के गरीब, असहाय एवं दिव्यांग जनों को दिए जाने वाले पेंशन के ससमय भुगतान के लिए बैंक कर्मी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। उपायुक्त के द्वारा सीडी रेसियो को बढ़ाने, प्राथमिकता क्षेत्र में लक्ष्य के अनुरूप ऋण स्वीकृत करने, जनधन खाता खोलने, सभी प्रखंडों में एटीएम खोलने, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना,प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना,अटल पेंशन योजना को प्राथमिकता के साथ कार्य करने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान एलडीएम शांति प्रसाद टोप्पो ने ऋण शिविर के उद्देश्यों पर प्रकार डाला। मौके पर श्रम अधीक्षक बबन कुमार,जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला ़कृषि पदाधिकारी, एसबीआई लातेहार के चीफ मैनेजर भरत साव, सुंदर मुंडा समेत विभिन्न बैंक के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद थे। कार्यक्रम में मंच संचालन वरीय पत्रकार आशीष टैगोर ने किया। 1290 आवेदकों को 27 करोड़ 76 लाख रूपये का ऋण प्रदान किया गया

टाउन हॉल में आयोजित ऋण शिविर में एलडीएम शांति प्रसाद टोप्पो ने बताया कि आज आयोजित ऋण शिविर में 480 व्यक्तियों के बीच 13 करोड़ 80 लाख का लक्ष्य निर्धारित था, जिसके विरूद्ध में 1290 व्यक्तियों के बीच कुल 27 करोड़ 76 लाख रूपये का ऋण वितरित किया गया। जिले के अग्रणी बैंक एसबीआई के द्वारा 313 व्यक्तियों को कुल 14 करोड़ 99 लाख की ऋण की स्वीकृति दी गई।

बुद्धेश्वर उरांव को मिला व्यवसाय के लिए 27 लाख का ऋण: टाउन हॉल में आयोजित ऋण शिविर में बुद्धेश्वर उरांव को व्यवसाय के लिए स्टैंडअप इंडिया के तहत 27 लाख रूपये ऋण प्रदान किया गया।

chat bot
आपका साथी