फायरिंग की घटना के बाद पुलिस टीम ने की छापेमारी

जागरण संवाददाता लातेहार बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के डेमू व रिचुघुटा रेलवे स्टेशन के पास फायरिंग से दहशत है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:55 PM (IST)
फायरिंग की घटना के बाद पुलिस टीम ने की छापेमारी
फायरिंग की घटना के बाद पुलिस टीम ने की छापेमारी

जागरण संवाददाता, लातेहार : बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के डेमू व रिचुघुटा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 218 के पास स्थित पानो पुल निर्माण कार्यस्थल पर शुक्रवार की शाम अज्ञात अपराधियों द्वारा मजदूरों के साथ पिटाई कर मोबाइल छीनकर हवाई फायरिग की घटना से इलाके में भय का माहौल है।

घटना के दूसरे दिन शनिवार को सुबह से ही इलाके में पुलिस टीम ने थानेदार अजय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम को अपराधियों के संबंध में कुछ इनपुट मिले हैं, जिसे पूर्ण गोपनीय रखकर पुलिस अग्रेत्तर कार्रवाई में जुट गई है। वहीं इलाके में पूरे दिन पुलिस की छापेमारी चलने से पुल निर्माण स्थल पर कार्य करने वाले लोगों में सुरक्षा के प्रति निश्चितता का भाव देखने को मिला।

इधर, निर्माण कार्य के समीप स्थित बस्ती में स्थित घरों में निवास करने वाले ग्रामीणों ने घटना को लेकर मीडिया से कोई बात नहीं की। हालांकि इलाके में पुलिस टीम की ओर से बढ़ाई गई चौकसी के बाद शनिवार को पुल निर्माण का कार्य निर्बाध रूप से चलता रहा। लेकिन कार्यस्थल पर आम दिनों की तुलना कम संख्या में मजदूर काम पर लगे। निर्माण कार्य शनिवार की सुबह देर से शुरू हुआ और दिन ढलने से पहले ही बंद भी हो गया। अचानक अपराधियों की ओर से इस घटना को अंजाम देने से पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।

साइड इंचार्ज गौरव कुमार बताया कि शुक्रवार की दोपहर सात से आठ संख्या में अपराधी पुल निर्माण कार्य स्थल पहुंचे और मजदूरों के साथ मारपीट कर ठीकेदार को साइड में बुलाने की धमकी दी। इसके साथ ही मजदूरों के मोबाइल लूटकर हवाई फायरिग की। उन्होंने बताया कि अपराधी अपने आप को सुल्तान गिरोह के सदस्य बताते हुए बिना इजाजत काम नहीं करने की धमकी देकर बाइक से निकल गए।

लेवी वसूली हो सकता है कारण :

घटना के कारणों को लेकर किसी ने कोई टिप्पणी तो नहीं की। लेकिन दबी जुबान से कर्मियों ने कहा कि फायरिग कर अपराधियों ने भय का माहौल पैदा कर लेवी की राशि वसूलने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। जिले में पूर्व के समय में इस तरह की घटनाओं का मूल कारण लेवी की रकम प्राप्ति ही सामने आई है।

कोट ::

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम अलर्ट हुई। रात में ही पुलिस टीम पुल निर्माणस्थल पर पहुंची थी, सुबह से ही इलाके में पुलिस टीम अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

- अंजनी अंजन, एसपी लातेहार।

chat bot
आपका साथी