नहीं पहुंची बिजली, पहुंच गया बिल

संवाद सूत्र चंदवा (लातेहार) गनियारी के जवाखाड़ और गुड़गुड़़ी गांव में बिजली तो नहीं पह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:03 PM (IST)
नहीं पहुंची बिजली, पहुंच गया बिल
नहीं पहुंची बिजली, पहुंच गया बिल

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार) : गनियारी के जवाखाड़ और गुड़गुड़़ी गांव में बिजली तो नहीं पहुंची, लेकिन बिल पहुंच गया। बिजली विभाग ने कितनी तेजी से काम किया है। विभाग ने ग्रामीणों के सहयोग से पोल भी लगाया। तार खींचे और ट्रांसफार्मर भी लगाया, लेकिन विद्युतापूर्ति करना भूल गया। पर, उसे यह याद रहा कि गांव में बिल भेजना है। गांव वाले बेचारे परेशान हो गए कि बिजली तो जली नहीं, बिल कहां से आ टपका।

ग्रामीण राजू लोहरा, राजेश गंझू, रामबिहारी, रमेश गंझू, मानती देवी, गीता देवी, बसंती देवी, शीला देवी, अस्मनिया देवी, सोनम देवी, दसवा, जागेश्वर, महेंद्र कहते हैं कि दो साल पहले गांव के लोगों ने ही आर्थिक सहयोग से बिजली आपूर्ति के लिए गड्ढा खोदा। विभाग के सहयोग से पोल और ट्रांसफार्मर भी लगा, लेकिन कनेक्शन आज तक नहीं लगा। ट्रांसफार्मर के समीप विद्युतापूर्ति के लिए एबी स्विच लगाए जाने के बाद ही कनेक्शन देने की बात कही गई मगर अबतक ऐसा नहीं हो पाया है। ग्रामीण बताते हैं कि बिजली ठेकेदार आता है। बिजली आपूर्ति के नाम पर आश्वासन देकर चला जाता है। उस समय विभाग का एक आदमी ग्रामीणों का आधार कार्ड ले गया था। लेकिन आज तक एक घर रोशन नहीं हुआ। अब बिल को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने विभाग से गांव में विद्युतापूर्ति करने और उसके उपयोग के बाद ही बिजली बिल भेजने की मांग की है।

कोट

जिन लोगों के घर में बिजली कनेक्शन नहीं है वो लोग विभाग के नाम संबंधित आवेदन जमा करें। जांच कर उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

अंकित कुमार, विभाग के कनीय अभियंता।

chat bot
आपका साथी