पंचायत समिति की बैठक को मजाक न बनाएं : प्रमुख

पंचायत समिति की बैठक को मजाक न बनाएं : प्रमुख
Publish Date:Wed, 23 Sep 2020 06:02 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, बरवाडीह (लातेहार) : बरवाडीह प्रखंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक प्रमुख सुशीला देवी की अध्यक्षता में हुई। प्रखंड प्रमुख सुशीला देवी ने कहा कि पंचायत समिति की बैठक को मजाक न बनाएं। बैठक में कुछ पदाधिकारी नहीं आते हैं, जो भी बैठक में तय होता है वह जनता के लिए होता है। इसलिए इसे हर हाल में पूर्ण किया जाए। बैठक में पंसस मंसूर आलम, जीबोध सिंह और उपप्रमुख पंकज गुप्ता ने स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण पोशाक की आपूर्ति नहीं होने का मामला उठाया और कहा कि क्रय समिति का गठन नियम बताकर तो किया गया है, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है। बीईईओ बलाई लाल पात्रा को इस बारे में तलब किया गया। उन्होंने इसकी जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। पंचायत समिति सदस्यों ने कंचनपुर में बिना बिजली कनेक्शन दिए हजारों रुपये का बिल भेजने, लात, मुरु आदि गांवों में पोल गाड़ने और तार लगाने के बाद भी बिजली नहीं दिए जाने की भी शिकायत की। पुलिस अधिकारी ने भी गरीबों पर बिजली का केस कर नाहक परेशान करने से अवगत कराया। जवाब में विद्युत सहायक अभियंता राम गोपाल राम ने कहा कि गलत तरीके से बिजली जलाने वालों पर ही केस किया जाता है, हूंटार फीडर से बाजार फीडर दशहरा तक अलग हो जाएगा। वहीं बीडीओ राकेश सहाय ने स्कूली बच्चों को चावल और राशि का वितरण नहीं करने पर असंतोष प्रकट किया। सीडीपीओ अनिता देवी ने बताया कि कई आंगनबाड़ी में पोषाहार आपूर्ति समूह द्वारा नहीं किया जा रहा है। बैठक में बीडीओ राकेश सहाय, बीसीओ अनुज शरण, सीडीपीओ अनिता देवी, मृत्युंजय सिंह, बद्री प्रसाद, पंसस मीना देवी, सुनीता पाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे। बैंक मैनेजर, रेंजर सहित छह को होगा शो कॉज :

बरवाडीह में पंचायत समिति की हुई बैठक से दो बैंक मैनेजर, तीन रेंजर सहित छह अधिकारी अनुपस्थित रहे। बीडीओ राकेश सहाय ने बताया कि एसबीआई और इलाहाबाद बैंक मैनेजर, छिपादोहर पूर्वी, पश्चिमी वन क्षेत्र के रेंजर, बेतला रेंजर और प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी को शोकॉज करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक को गंभीरता से नहीं लेने वाले उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी को रिपोर्ट भी की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.