गिरफ्तार तीन चालकों में एक निकला पॉजिटिव, बालूमाथ थाना सील

जागरण संवाददाता लातेहार लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ थाना परिसर को सील कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
गिरफ्तार तीन चालकों में एक निकला पॉजिटिव, बालूमाथ थाना सील
गिरफ्तार तीन चालकों में एक निकला पॉजिटिव, बालूमाथ थाना सील

जागरण संवाददाता, लातेहार : लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ थाना परिसर को सील कर दिया गया है। थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व तीन मवेशी लदे ट्रक को पकड़ा गया था। मवेशियों को अवैध रूप से ले जाने के कारण मामले में तीन ट्रकों के तीन चालकों की भी गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तारी के बाद तीनों चालकों को पुलिस ने लातेहार जेल भेज दिया था। इसी दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच हेतु तीनों चालकों का सैंपल लेकर भेजा गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में एक चालक करोना पॉजिटिव पाया गया। इसकी सूचना मिलते ही तत्काल बालूमाथ थाना परिसर को सील कर पूरे परिसर को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि थाना परिसर को सील करने के साथ-साथ कई पुलिस पदाधिकारी भी क्वारंटाइन में चले गए हैं।

बालूमाथ के इलाके में सहम गए हैं ग्रामीण :

बालूमाथ पुलिस के द्वारा अवैध रूप से मवेशियों को ले जाने के आरोप में तीन ट्रकों को दो दिन पूर्व जब्त करने के बाद तीन चालकों की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तार किए गए चालकों में एक चालक कोरोना संक्रमित पाया गया। जैसे ही इसकी सूचना इलाके में पहुंची। लोग सन्न रह गए, विविध कार्यों के लिए दो दिन पूर्व थाना के स्थानीय ग्रामीण भी कोरोना को लेकर चितित नजर आए। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की दिशा में शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का इस्तेमाल करने पर युवाओं ने अधिक फोकस किया।

दो दिन पूर्व ट्रक चालकों की गिरफ्तारी में एक चालक की रिपोर्ट करोना पॉजिटिव आने के बाद बालूमाथ थाने को सील कर दिया गया। वहीं मामले पर लातेहार के उपायुक्त जिशान कमर एवं लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाह नहीं फैलाने और संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने और शारीरिक दूरी के साथ-साथ सभी लोगों से मास्क का प्रयोग करने की भी अपील की है। अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि यदि कोई टेलिफोनिक या सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाया तो उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम समेत कानूनी तौर पर दंडात्मक कार्रवाई के अलावा जेल भी भेजा जा सकता है।

व्यवहार न्यायालय को कराया सेनेटाइज :

बालूमाथ पुलिस की ओर से दो दिन पूर्व गिरफ्तार किए गए एक चालक कैदी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टी हुई है। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गई। सोमवार को कैदी से संपर्क होने की ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में भी पदाधिकारियों ने जानकारी जुटाई। कुछ लोगों ने कहा कि कैदी को कोर्ट में जाने के बाद इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर न्यायालय कर्मियों तक पहुंची। जिसके बाद तत्काल लातेहार व्यवहार न्यायालय परिसर को बंद कर सेनिटाइजर का छिड़काव कराना शुरू कर दिया गया। पूरे परिसर के अलावा पुलिस कर्मियों के बैठने का स्थान और आसपास के पूरे इलाके में लोगों को हटाकर सेनिटाइजर का छिड़काव कराया गया। वहीं, एहतियात के तौर पर नगर पंचायत विभाग की ओर से सदर अस्पताल में भी सेनिटाइजर का छिड़काव कराया गया।

chat bot
आपका साथी