कोडरमा में दो घरों से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की चोरी

संवाद सहयोगी कोडरमा तिलैया थाना क्षेत्र में चोरों ने शुक्रवार की रात एक ही मोहल्ले के दो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:48 PM (IST)
कोडरमा में दो घरों से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की चोरी
कोडरमा में दो घरों से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की चोरी

- एसपी ने की जांच, पीड़ित परिवारों से ली घटना की जानकारी

- ट्रांसपोर्टर के घर में एक बैग में रखे करीब डेढ़ लाख रुपये बच गए जासं, कोडरमा : कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र में चोरों ने शुक्रवार की रात एक ही मोहल्ले के दो घरों से डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के जेवरात व नकदी ले उड़े। गैस गोदाम गली स्थित ट्रांसपोर्टर कंपनी के मालिक भूपेंद्र सिंह के घर से चोरों ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये के जेवरात व सवा तीन लाख नकदी की चोरी कर ली। वहीं, बगल में कृष्ण कुमार गुप्ता के घर से भी लाखों रुपये के जेवरात और नकदी की चोरी हुई। इधर, भूपेंद्र सिंह के घर में जिस कमरे में चोरी की घटना को अंजाम दिया था, उसी कमरे में उनकी पत्नी का रुपयों से भरा एक बैग सही सलामत पाया गया। उस बैग में भी करीब डेढ़ लाख रुपये रखे हुए थे।

बताया गया कि शुक्रवार की रात भूपेंद्र सिंह के घर में बर्थडे पार्टी थी। इस कारण घर के लोग काफी देर से सोए थे। देर रात चोरों ने एक कमरे की खिड़की में लगे लोहे की ग्रिल को उखाड़ दिया। फिर अंदर प्रवेश कर सीधे उसी कमरे में गए, जहां आलमारी में लगभग 3.25 लाख रुपये नगद और दो किलो से ज्यादा के सोने के जेवरात रखे थे। चोर लाक तोड़कर नकदी व जेवरात लेकर फरार हो गए। सुबह जब घर के लोगों की नींद खुली, तो दरवाजा बाहर से बंद पाया। वहीं, घर के एक कमरे की खिड़की भी टूटी हुई मिली। इसके बाद लोगों को शक हुआ। घर के लोग जब कमरे में दाखिल हुए, तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी में रखे नकदी और जेवरात गायब थे। फिर पुलिस को जानकारी दी गई।

एसडीपीओ अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं, इसी घर के बगल में कृष्ण कुमार गुप्ता के आवास से भी लाखों रुपये के जेवरात व नकदी लेकर चोर फरार हो गए हैं। पीड़ित परिवारों ने तिलैया थाने में मामला दर्ज कराया है। घटना के संबंध में सबूतों को जुटाने डाग स्क्वाड की टीम भी ट्रांसपोर्टर के घर पहुंची।

-----------------

पेशेवर गिरोह ने दिया घटना को अंजाम :

शनिवार को एसपी डा. एहतेशाम वकारीब गैस गोदाम स्थित दोनों घरों में चोरी के मामले की छानबीन करने पहुंचे। पीड़ित परिवारों से उन्होंने मामले की जानकारी ली। एसपी ने कहा कि दोनों घटनाओं को एक ही तरह से अंजाम दिया गया है। लगता है दोनों घटना को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी भी की जा रही है। जल्द ही पुलिस मामले का पर्दाफाश कर देगी।

--------------

chat bot
आपका साथी