दो घरों से डेढ़ करोड़ ले ज्यादा की संपत्ति ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी कोडरमा तिलैया थाना क्षेत्र में चोरों ने शुक्रवार की रात एक ही मोहल्ले के दो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:35 PM (IST)
दो घरों से डेढ़ करोड़ ले ज्यादा की संपत्ति ले उड़े चोर
दो घरों से डेढ़ करोड़ ले ज्यादा की संपत्ति ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र में चोरों ने शुक्रवार की रात एक ही मोहल्ले के दो घरों से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की नकदी व जेवरात पर हाथ फेर दया। गैस गोदाम गली स्थित ट्रांसपोर्टर कंपनी के मालिक भूपेंद्र सिंह के घर चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया और तकरीबन डेढ़ करोड़ के जेवरात व कुछ नगदी लेकर फरार हो गए। दरअसल बीती रात भूपेंद्र सिंह के घर में बर्थडे पार्टी थी, जिसके कारण घर के लोग काफी देर से सोए थे। देर रात चोरों ने एक कमरे की खिड़की में लगे लोहे की ग्रिल को उखाड़ दिया और उसे कमरे में दाखिल हुए। जिस कमरे में नकदी और जेवरात रखे थे, चोर सिर्फ उसी कमरे में घुसे और आलमीरा का लॉक तोड़कर लगभग 3 लाख 25 हजार नगद और 2 किलो से ज्यादा के सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए। सुबह जब घर के लोगों की नींद टूटी तो दरवाजा बाहर से बंद पाया। वहीं घर के एक कमरे की खिड़की भी टूटी हुई मिली। इसके बाद लोगों को शक हुआ और घर के लोग जब कमरे में दाखिल हुए तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमीरा में रखे नगदी और जेवरात गायब थे। घटना के बाद शनिवार को अहले सुबह मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर एसडीपीओ अशोक कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम पहुंची और पूरे मौका मुआयना किया। एसडीपीओ अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वही गृहस्वामी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि चोर सिर्फ उसी कमरे में दाखिल हुए, जिसमें नकदी और जेवरात रखा हुआ था। वहीं इसी घर के बगल में कृष्ण कुमार गुप्ता के घर से भी लाखों रुपये के जेवरात व नकद लेकर चोर फरार हो गए हैं। कृष्ण कुमार गुप्ता के छोटे भाई संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि जिस मकान में वे रहते हैं, उसी मकान में उनके बड़े भाई का भी फ्लैट है। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई 2 दिन पूर्व अपने ससुराल इचाक गए हुए थे। शनिवार की सुबह जब उनकी पत्नी ने देखा कि बड़े भैया का कमरा अंदर से बंद पड़ा है तो उसे संदेह हुआ और वो पीछे गली में खिड़की से झांक कर देखी तो पाया कि खिड़की में लगा ग्रील खुला हुआ था वहीं अंदर रखे सारे समान बिखरे पड़े थे। जबकि आलमीरा में रखा सारा जेवर गायब था। उन्होंने इसकी सूचना अपने भाई को दी। दोनों मामलों को लेकर पीड़ित परिवारो ने तिलैया थाने में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। :::पेशेवर गिरोह ने दिया घटना को अंजाम:::

शनिवार को एसपी डॉ. एहतेशाम वकारीब गैस गोदाम स्थित दोनों घर में चोरी के मामले की छानबीन करने पहुंचे। दोनों पीड़ित परिवारों से उन्होंने मामले की जानकारी ली। एसपी ने कहा कि दोनों घटना को एक ही तरह से अंजाम दिया गया है, दोनों घरों में खिड़की में लगे ग्रिल को निकाल कर चोर घर में दाखिल हुए हैं और नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि लगता है दोनों घटना को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। यह गिरोह दूसरे जिले के हो सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के वक्त इलाके में संचालित एक्टिवेट मोबाइल नंबर की तलाश कर रही है, साथ अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही पुलिस मामले का खुलासा कर लेगी। वहीं दूसरी तरफ अपराधियों की धरपकड़ और घटनास्थल से मौजूद सबूतों को जुटाने के लिए खोजी कुत्ते को भी बुलाया गया। हालांकि अब तक कोई खास सफलता नहीं मिली है। रुपयों से भरा एक बैग सही सलामत बचा

घटना के संबंध में सबूतों को जुटाने जब डॉग स्क्वायड की टीम ट्रांसपोर्टर के घर पहुंची तो जिस कमरे में चोरी की घटना को अंजाम दिया था, उसी कमरे में भूपेंद्र की पत्नी का रुपयों से भरा एक बैग सही सलामत पाया गया। उस बैग में भी तकरीबन डेढ़ लाख रुपए रखे हुए थे।

chat bot
आपका साथी