झूम के बरसे बदरा, जनजीवन प्रभावित

लीड---------------- अड्डी बंगला रोड में सौ साल पुराना पेड़ गिरा कई बगुला मरे कई घरो

JagranSat, 19 Jun 2021 08:11 PM (IST)
झूम के बरसे बदरा, जनजीवन प्रभावित

लीड----------------

अड्डी बंगला रोड में सौ साल पुराना पेड़ गिरा, कई बगुला मरे, कई घरों में घुसा पानी फोटो::: 18 से 20 तक में है। संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): अभ्रख नगरी कोडरमा में मानसून अपने शबाब पर है। पांच दिनों बादल झूमकर बरस रहे हैं। लगातार पांचवें दिन भी सूर्य देवता का दर्शन नहीं हुए। लगातार हो रही बारिश से वातावरण में नमी का स्तर भी बढ़ गई है। लोगों को कपड़ा सुखाने के साथ साथ अन्य कार्यों में भी कठिनाई हो रही है। खासकर खपरैल और टीना के मकान वाले लोगों को परेशानी हो रही है। कई क्षेत्रों में जल जमाव होने की वजह से घरों में आने जाने में दिक्कत हो रही है। साथ ही सांप बिच्छु का डर भी बढ़ गया है। मानसून की सक्रियता की वजह से बादलों की आवाजाही की वजह से दोपहर में ही वातावरण में शाम जैसा अंधेरा छा जा रहा है। कोडरमा जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के दैनिक मजदूरी करने वाले म•ादूर, रिक्शा और ठेला चालक के आलावा फल, सब्जी व ठेला पर समोसा, कचौड़ी जलेबी एवं चार्ट, गुपचूप बेचने वाले की भी परेशानी बढ़ गई है। शनिवार की संध्या पांच बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक 38 घंटे का सम्पूर्ण लॉक डाउन को लेकर सब्जी फल, खाद्यान्न की खरीददारी रेन कोर्ट एवं छाता लेकर किया। वहीं लगातार बारिश की वजह से झुमरीतिलैया के अड्डी बंगला रोड में लगभग एक सौ वर्ष पुराना जलेबी का पेड़ शुक्रवार की रात्रि 11 बजे गिर गया। इस वजह से इस इलाके में फल एवं सब्जी की गाड़ियों को आवाजाही मे परेशानी हुई। बताते चलें कि इस पेड़ पर बगुला का भी आशियाना रहता है, जो दुर्गा पूजा तक पेड़ पर अपना बसेरा बनाकर रहते हैं। इसमें आधा दर्जन बगुला छटपटा कर मर गए। स्थानीय निवासी मनोज साव ने बताया कि मई जून में यहां बगुला पहुंचते हैं। इधर नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार ने बताया कि लगातार हो रही बारिश आपदा की तरह है। उन्होंने कहा कि संयम के साथ लोग घरों में ही रहें, बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। कहीं भी जल जमाव और पेड़ गिरने की सूचना हो तो तत्काल सूचना दें। रविवार को भी साप्ताहिक अवकाश में भी कार्य किया जाएगा। ::::::: वज्रपात और बारिश से डेढ़ दर्जन ट्रांसफार्मर हुए खराब :::::::

लगातार हो रही बारिश के कारण कई ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं। विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रणव तिवारी ने बताया कि एक सप्ताह में जिले के विभिन्न इलाकों में लगभग डेढ़ दर्जन ट्रांसफार्मर वज्रपात होने की वजह से खराब हो गए हैं। जिन्हें ठीक करने की प्रक्रिया किया जा रहा है।

:

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.