ठंड ने लिया यू टर्न, कोहरे में लिपटा गांव-शहर

दो-तीन दिनों से ठंड से राहत मिली। शुक्रवार को दिनभर तेज धूप की वजह से गर्मी का एहसास हुआ। आसमान पुरी तरह से साफ नजर। इस वजह से लोगों ने लोगों के शरीर से जैकेट व स्वेटर गायब हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:15 AM (IST)
ठंड ने लिया यू टर्न, कोहरे में लिपटा गांव-शहर
ठंड ने लिया यू टर्न, कोहरे में लिपटा गांव-शहर

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): दो-तीन दिनों से ठंड से राहत मिली। शुक्रवार को दिनभर तेज धूप की वजह से गर्मी का एहसास हुआ। आसमान पूरी तरह से साफ नजर आया। इस वजह से लोगों ने लोगों के शरीर से जैकेट व स्वेटर गायब हो गए। इधर, शनिवार को पुन: ठंड का एहसास लोगों को हुआ और बदन पर गर्म वस्त्र पहनकर लोक अपने कार्यों में लगे रहे। स्कूली बच्चों के साथ-साथ आम-आवाम खासकर रिक्शा चालक, दैनिक मजदूरों की परेशानी फिर एकबार बढ़ गई। इधर, चिकित्सकों की मानें तो यह मौसम बेहद संवेदनशील होता है। बदलाव के इस मौसम में लोगों को सावधान रहना चाहिए अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं। शनिवार की सुबह से दिन 9 बजे तक झुमरीतिलैया समेत गांव कोहरे की चादर में लिपटा रहा। दोपहिया एवं चारपहिया वाहन चालक दिन में लाइट जलाकर चल रहे थे। सुबह एवं शाम के तापमान में काफी अंतर देखा जा रहा है।शनिवार को तापमान 14 एवं 21 डिग्री पर रहा। मकरसंक्रांति के बाद से लोगों ने सोचा की अब ठंड चली गई है। लोग स्वेटर एवं कंबल रखने का फैसला लिया, लेकिन ठहरी हुई हवा एवं धूप के तीखापन को देखते हुए लोग गर्म वस्त्रों से दूर होने लगे। इधर, अभ्रकांचल में कड़ाके की सर्दी लौटने लगी है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 20 एवं 21 जनवरी को बारिश हो सकती है। वीवीआईपी ट्रेन राजधानी समेत कई ट्रेनें विलंब से पहुंची

नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन, गया, कोडरमा और धनबाद के रास्ते चलनेवाली वीवीआईपी ट्रेन राजधानी समेत कई मेल एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को कोडरमा विलंब से पहुंची। इसमें नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी 4 घंटे, नई दिल्ली-सियालदह राजधानी 3 घंटे, जोधपुर हावड़ा 4 घंटे, इंदौर-हावड़ा शीप्रा 3 घंटे, नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्स. 3.50 एवं नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्स. ढाई घंटे विलंब से कोडरमा पहुंची। वहीं जम्मूतवी-कोलकाता एक्स. एवं अजमेर-सियालदह अप एवं डाउन में रद रही।

chat bot
आपका साथी