सतगावां में लाभुकों के बीच आयुष्मान कार्ड का वितरण

सतगावां में लाभुकों के बीच आयुष्मान कार्ड का वितरण संवाद सहयोगी कोडरमा सतगांवा प्रखंड के बाल मित्र ग्राम दोनैया में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:11 PM (IST)
सतगावां में लाभुकों के बीच आयुष्मान कार्ड का वितरण
सतगावां में लाभुकों के बीच आयुष्मान कार्ड का वितरण

संवाद सहयोगी, कोडरमा : सतगांवा प्रखंड के बाल मित्र ग्राम दोनैया में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन एवं आर्यन हॉस्पिटल के संयुक्त प्रयास से स्वास्थ्य जांच सह आयुष्मान कार्ड शिविर का आयोजन किया गया। आर्यन हास्पिटल के विकास कुमार ने कहा कि 200 ग्रामीणों का आवेदन आयुष्मान कार्ड के लिए आया जिसमें तत्काल 75 लोगों का आयुष्मान कार्ड निर्गत कराया। इसके अलावे शिविर में 150 से ज्यादा ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कर मुफ्त दवा का वितरण किया गया। इस शिविर में मरीजों का रक्त जांच भी की गई। वहीं दूसरी तरफ सदर अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ. प्रवीण कुमार ने ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण किया एवं कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूक किया। कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के वरिष्ठ कार्यकर्ता गोविद खनाल ने बताया कि इस प्रकार के निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित कर रहा है, साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

मौके पर वरिष्ठ फिजिशियन डा. सौरभ, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन के जिला समन्वयक अरविद कुमार, कार्यकर्ता चंदन कुमार, मिटू साव, श्रीराम, दशरथ, अनिल एवं आर्यन हॉस्पिटल के स्टाफ उपस्थित रहे ।

chat bot
आपका साथी