स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य सामारोह बागीटांड़ में, सांस्कृतिक कार्यक्रम टला

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य सामारोह बागीटांड़ में सांस्कृतिक कार्यक्रम टला संवाद सहयोगी कोडरमा कोविड गाइडलाइन के कारण इस बार भी स्वतंत्रता दिवस में प्रशासन द्वा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:06 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य सामारोह बागीटांड़ में, सांस्कृतिक कार्यक्रम टला
स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य सामारोह बागीटांड़ में, सांस्कृतिक कार्यक्रम टला

संवाद सहयोगी, कोडरमा : कोविड गाइडलाइन के कारण इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर प्रशासन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हो सकेगा। विभिन्न कार्यालयों में झंडारोहण तक ही कार्यक्रम को सीमित रखा गया है। मंगलवार को डीसी आदित्य रंजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य सामारोह कोडरमा बागीटांड़ स्टेडियम में होगा, जहां उपायुक्त झंडारोहण करेंगे। यहां पुलिस बलों द्वारा परेड भी किया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

डीसी ने कहा कि कोविड का खतरा अभी संपूर्ण रूप से टला नहीं है। विशेषज्ञों द्वारा थर्ड वेब की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसे लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह स्थल बागीटांड़ स्टेडियम समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में झंडोत्तोलन के दौरान संबंधित कार्यालय के कार्यालय प्रधान मास्क, सेनेटाइजर समेत अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। डीसी ने मुख्य समारोह स्थल बागीटांड स्टेडियम के मैदान को समतलीकरण सहित अन्य व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही जिले में विधि-व्यवस्था सहित पेयजल, विद्युत निर्बाध रखने के लिए भी संबंधित विभागों को जिम्मेवारी दी गई। मुख्य समारोह में परेड को लेकर 11 अगस्त से पूर्वाभ्यास तथा 13 अगस्त को फूलड्रेस रिहर्सल करने को कहा गया। बैठक में एसपी एहतेशाम बकारिब, डीडीसी लोकेश मिश्र, एसी अनिल तिर्की, डीआरडीए निदेशक एयोन नेलशन बागे, एसडीओ मनीष कुमार आदि मौजूद थे।

झंडारोहण कार्यक्रम

पूर्वाह्न 07.45 बजे - उपायुक्त आवास

पूर्वाह्न 09.05 बजे -बागीटांड स्टेडियम

पूर्वाह्न 09.45 बजे - समाहरणालय भवन

पूर्वाह्न 09.50 बजे - पुलिस अधीक्षक कार्यालय

पूर्वाह्न 10.10 बजे - जिला परिषद् कार्यालय

पूर्वाह्न 10.15 बजे - अनुमंडल कार्यालय

पूर्वाह्न 10.20 बजे - एसडीपीओ कार्यालय

पूर्वाह्न 10.30 बजे - नगर पंचायत कार्यालय

पूर्वाह्न 11.00 बजे - पुलिस लाईन चंदवारा

chat bot
आपका साथी