बेहतर कल के लिए आज को सुरक्षित बनाएं: एसडीओ

बाटम सतगावां प्रखंड के बासोडीह बाजार व मरचोई गांव में टीकाकरण चौपाल का आयोजन संवाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:12 PM (IST)
बेहतर कल के लिए आज को सुरक्षित बनाएं: एसडीओ
बेहतर कल के लिए आज को सुरक्षित बनाएं: एसडीओ

बाटम

सतगावां प्रखंड के बासोडीह बाजार व मरचोई गांव में टीकाकरण चौपाल का आयोजन

संवाद सहयोगी, कोडरमा: हमारा पंचायत हमारी जिम्मेदारी के तहत सभी पंचायतों में वरीय पदाधिकारियों के द्वारा डोर टू डोर टीकाकरण जागरुकता अभियान चलाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान एसडीओ मनीष कुमार द्वारा सतगावां प्रखंड के बासोडीह बाजार व मरचोई गांव में जाकर ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन के प्रति जागरूक किया गया।

एसडीओ ने कहा कि बेहतर कल के लिए आज को सुरक्षित बनाना जरूरी है। टीका लेने वाले व्यक्ति पर कोरोना का असर नहीं पड़ता है। अगर किसी कारणवश वे संक्रमित हो भी जाते हैं तो उन्हें खतरा नहीं के बराबर होता है तथा वे तुरंत स्वस्थ भी हो जाते हैं। उन्होंने आमजनों से अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की। कहा संक्रमण की चेन को तोड़ने हेतु टीका ही एक मात्र हथियार है। अपने लिए, अपने बच्चों तथा अपने समाज के लिए टीका अवश्य लें ताकि आपके वजह से कोई और व्यक्ति संक्रमित न हो। सभी टीका लें और एक जिम्मेवार नागरिक बनकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक कोरोना के टीका के बारे में जानकारी पहुंचाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि अब भी कोरोना पुरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में सभी को सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करना चाहीए।

::::::::::नेहरू युवा केंद्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठक::::::::::

अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से

नेहरू युवा केंद्र के प्रतिनिधियों व सदस्यों के साथ बैठक वैक्सीनेशन में सहयोग की अपील की। कहा कि सभी अपने-अपने वांलिटियर के माध्यम से लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण को लेकर फैली अफवाहों के प्रति जागरूक करने की जिम्मेवारी सभी को है। समाज के जागरूक नागरिक का दायित्व निभाते हुए टीका जरूर लें। इस मौके पर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी सुभाष यादव व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी