डोमचांच में शहीद चौक, मस्जिद रोड भी किया गया सील

डोमचांच में भी लगातार कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात एक बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने के बाद शहीद चौक मस्जिद रोड को भी कंटेनमेंट जोन बनाकर बुधवार को सील कर दिया गया। फिलहाल पॉजिटिव मरीज को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है वहीं संक्रमित मरीज के परिवार समेत संपर्क में आए 33 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:16 AM (IST)
डोमचांच में शहीद चौक, मस्जिद रोड भी किया गया सील
डोमचांच में शहीद चौक, मस्जिद रोड भी किया गया सील

फोटो :21 में है संवाद सुत्र, डोमचांच (कोडरमा): डोमचांच में भी लगातार कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात एक बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने के बाद शहीद चौक, मस्जिद रोड को भी कंटेनमेंट जोन बनाकर बुधवार को सील कर दिया गया। फिलहाल संक्रमित मरीज को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं संक्रमित मरीज के परिवार समेत संपर्क में आए 33 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित बुजुर्ग का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित बुजुर्ग 3 जुलाई को घर में कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक गिर पड़े, जिसके बाद उन्हे इलाज के लिए प्रखंड के सरकारी डॉक्टर के पास ले जाया गया और डॉक्टर के परामर्श पर सदर अस्पताल में उनका सीटी स्कैन और पैथोलॉजी जांच भी कराया गया, इस दौरान बुजुर्ग की सैंपलिग भी की गई, जिसकी रिर्पोट पॉजिटिव आई है। एतिहात के तौर पर संक्रमित बुजुर्ग के घर के आसपास बांस लगाकर बैरिकेटिग कर दी गई है और प्रभावित इलाके को सैनिटाइज कराया गया। आरागारो बना कंटेनमेंट जोन

संवाद सूत्र, चंदवारा (कोडरमा): चंदवारा सदर अस्पताल कोडरमा से आए टू्रनेट जॉच के बाद मंगलवार को जॉच रिपोर्ट के आधार पर प्रखंड के ग्राम  आरागारो मे कनटेमेंट जोन बुधवार को बनाया गया है। आरागारो निवासी अपने गांव के ही दो अन्य लोगों के साथ प्रवासी  एक जुलाई को कर्नाटका से धनबाद आया था और धनवाद से अपने घर आरागारो पहुंचा । गत 4 जुलाई को इसकी स्थित मे बदलाव व कुछ लक्षण महसूस होने पर खुद इसकी जांच कराने सदर अस्पताल कोडरमा गया जहां जांच के बाद पॉजिटिव होने सूचना पर यह पूरे इलाके मे दहशत का माहौल बन गया है। बुधवार को सीओ मो मोजाहीर अंसारी बीडीओ विनय कुमार समेत पुलिस कर्मी के सहयोग से दो अन्य प्रवासी के अलावे परिवार के 11 सदस्यों को चंदवारा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। साथ ही सभी का ब्लड सैंपल लिया गया।

chat bot
आपका साथी