कोडरमा प्रखंड का ग्राम चेचाई कंटेनमेंट जोन घोषित

जिले में गुरुवार को 13 कोरोना संक्रमण नए मामले सामने आए। यह अब तक का एक दिन में आए मामलों में सर्वाधिक है। अब तक जिले में 45 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:44 PM (IST)
कोडरमा प्रखंड का ग्राम चेचाई कंटेनमेंट जोन घोषित
कोडरमा प्रखंड का ग्राम चेचाई कंटेनमेंट जोन घोषित

संवाद सहयोगी, कोडरमा: कोडरमा प्रखंड के छतरबर पंचायत के ग्राम चेचाई से 9 कोरोना पॉजेटिव मामला मिलने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जबकि छतरबर को जिले में नया कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस गांव में आनेवाले सभी मार्गों को सील कर दिया गया है और सभी मार्गाें पर चेकपोस्ट बनाकर दंडाधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार दिन भर पुरे गांव में सेनिटाइजेशन का कार्य किया जाता रहा। छतरबर को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद इस गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है।

सनद हो कि जिले में गुरुवार को 13 नए कोरोना संक्रमित सामने आए थे। इनमें 9 इसी क्षेत्र के थे। यह अब तक का एक न में आए मामलों में सर्वाधिक है। अब तक जिले में 45 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 29 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो गई है। 13 नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अ‌र्द्धशतक को पार कर 58 पर पहुंच गई है। नए संक्रमितों में 9 कोडरमा प्रखंड के चेचाई इलाके के हैं, जबकि चार डोमचांच इलाके के हैं। सभी संक्रमित डोमचांच और छतरबर ़कवारेंटीन सेंटर में है। इनमें एक 11 साल की बच्ची भी शामिल है। सभी हाल के दिनों में दूसरे प्रदेशों से कोडरमा आए थे। ::::13 नए कोरोना संक्रमित हुए कोविड अस्पताल में भर्ती:::::

कोडरमा जिले में गुरुवार को सामने आए सभी 13 कोरोना संक्रमितों को देर रात कोडरमा होली ़फैमिली स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सभी मामले क्वॉरेंटाइन सेंटर से आए। इनमें 9 महाराष्ट्र से व चार देश के अन्य शहरों से संक्रमण लेकर आए।

chat bot
आपका साथी