अंकित ने बढाया मान, आइसीएआर में पूरे भारत में मिला 24वां रैंक

अंकित ने बढाया मान आइसीएआर में पूरे भारत में मिला 24वां रैंक संवाद सहयोगी झुमरीतिलैया (कोडरमा) शिक्षा के क्षेत्र में कोडरमा के युवा परचम लहरा रह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 08:13 PM (IST)
अंकित ने बढाया मान, आइसीएआर में पूरे भारत में मिला 24वां रैंक
अंकित ने बढाया मान, आइसीएआर में पूरे भारत में मिला 24वां रैंक

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): शिक्षा के क्षेत्र में कोडरमा के युवा परचम लहरा रहे हैं। कोडरमा निवासी अजीत बरनवाल व सविता देवी के पुत्र अंकित कुमार ने आइसीएआर (इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चर रिसर्च) की प्रवेश परीक्षा में ओवरआल 24 और ओबीसी में 15 रैंक लाकर कोडरमा का मान बढ़ाया है।

अंकित ने 2015 में संत क्लेयर्स स्कूल लोकाई से दसवीं की परीक्षा पास की। 2017 में श्रीचैतन्या विशाखापत्तनम से विज्ञान से प्लस टू की पढ़ाई की। पहले प्रयास में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में इनका चयन हुआ और मत्स्य विज्ञान में नामांकन लिया। साल 2021 में पूरे देश में 140 सीटों वाले सीआइएफई मुंबई में पीजी की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा में चयन हुआ। उन्होंने सफलता का श्रेय शिक्षक ओमप्रवेश रवि, माता पिता और अपनी मेहनत को दिया है। उनकी सफलता पर जिप प्रधान शालिनी गुप्ता, साजिद हुसैन लल्लू, संजीव समीर, सुशील अग्रवाल, राजेश कुमार सिंह, विकास कुमार, अशोक बर्णवाल, शंभू बर्णवाल, पप्पू पांडेय, प्रवीण चन्द्र, सतीश कुमार दीपू, सिकन्दर दास, राजकुमार यादव ने बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी