कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है टीका, जरूर लगवाएं

संवाद सहयोगी कोडरमा कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय टीका लगवाना ही है। इसलिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:48 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है टीका, जरूर लगवाएं
कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है टीका, जरूर लगवाएं

संवाद सहयोगी, कोडरमा : कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय टीका लगवाना ही है। इसलिए देशभर में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। प्रशासन से लेकर धर्मगुरु तक टीका लगवाने और इसके सुरक्षित होने की बात कह रहे हैं। फोटो- 23

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। मैंने भी वैक्सीन ली है और पूरे ध्वजाधारी धाम के पंडित, पुरोहित और वहां काम करने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाई है। सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वैक्सीन के कारण मैं गंभीर रूप से संक्रमित होने से बचा रहा। संक्रमण के लक्षण के बावजूद मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। युवाओं के लिए भी सरकार की ओर से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है, इसे जरूर लगवाएं।

महामंडलेश्वर सुखदेव दास, ध्वजाधारी धाम, कोडरमा

:::::::::::::::::::::: फोटो-24

आम लोगों को सरकार की ओर से कोरोना से बचाव को लेकर टीका लगाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के खिलाफ सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए सभी लोग टीका लगवाएं। देश के महान वैज्ञानिकों ने पूरे शोध के बाद सुरक्षित टीका तैयार किया है जो मनुष्य के इम्युन सिस्टम को मजबूत करके कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार करता है।

मौलाना सैयद सैफुद्दीन असदक, फैज फाउंडर, तहरीक ए पैगाम इस्लाम।

:::::::::::::::::::::: फोटो-25

देश में लगातार टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। लोग टीका लगवाकर खुद का कोरोना संक्रमण से बचाव कर रहे हैं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। हर आम से लेकर खास कोरोना संक्रमण के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए टीका लगवा रहे हैं। युवाओं के लिए भी सरकार ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत की है। बिना किसी संकोच के टीका अवश्य लगवाएं।

पंडित अभिषेक शास्त्री, जैन धर्मावलंबी, झुमरीतिलैया।

::::::::::::::: फोटो 26

जिन लोगों ने टीका लिया है वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। वे कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभा रहे हैं। भारत में सबसे पहले और सबसे सुरक्षित वैक्सीन का निर्माण किया गया है, जो हमारे लिए गर्व की बात है। सरकार ने यह वैक्सीन देश वासियों को समर्पित किया है। लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और कोरोना का सुरक्षित टीका जरूर लगवाएं।

ग्रंथी राजा सिंह, सिख धर्मावलंबी।

chat bot
आपका साथी