इस जोड़ी ने शादी से पहले किया मतदान

कोडरमा विधानसभा के लिए गुरुवार को हुए मतदान में सभी उम्र के लोगों ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई। वही अपनी शादी से पहले करमा की निवासी पूजा कुमारी और सीएच हाई स्कूल रोड निवासी अमरीश कुमार ने भी लोकतंत्र के प्रति आस्था जताते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:13 AM (IST)
इस जोड़ी ने शादी से पहले किया मतदान
इस जोड़ी ने शादी से पहले किया मतदान

झुमरीतिलैया (कोडरमा): कोडरमा विधानसभा के लिए गुरुवार को हुए मतदान में सभी उम्र के लोगों ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई। वही अपनी शादी से पहले करमा की निवासी पूजा कुमारी और सीएच हाई स्कूल रोड निवासी अमरीश कुमार ने भी लोकतंत्र के प्रति आस्था जताते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 12 दिसंबर को मतदान के बाद  जेजे कॉलेज के सेवानिवृत्त सहायक विजय सिंह के पुत्र अमरीश कुमार बारात लेकर करमा निवासी पूजा कुमारी से विवाह रचाने रवाना हो गए। वहीं पूजा कुमारी ने भी लग्न लगने के बावजूद हाथों में मेहंदी रचाकर अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए करमा स्थित मतदान केंद्र पर पहुंची और लाइन में खड़े होकर अपना मत डाला, जबकि अमरीश कुमार ने सीएच हाई स्कूल में बने बूथ संख्या 80 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। करमा की रहने वाले व्यवसायी राजकुमार सिंह की पुत्री पूजा कुमारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में एक-एक मत काफी अहमियत रखता है। ऐसे में उन्होंने भी अपने सबसे बड़े अधिकार का प्रयोग करना नहीं भूला और शादी समारोह की व्यस्तता के बावजूद हाथों में मेहंदी रचाने के बाद अपने परिजनों के साथ सीधे करमा स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। पूजा कुमारी की माने तो सशक्त सरकार के निर्माण के लिए मतदान जरूरी है और उन्होंने अपने शादी समारोह से वक्त निकालकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना नहीं भूली। वहीं दूसरी तरफ अमरीश कुमार ने कहा कि उनकी शादी की तारीख मतदान की घोषणा होने से पहले ही रखी जा चुकी थी, ऐसे में उन्होंने अपने घर में चल रहे विवाह समारोह से थोड़ा समय निकालकर सीएच स्कूल स्थित मतदान केंद्र तक पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि लोग ऐसा सोचते हैं कि उनके एक वोट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि एक सजग मतदाता के नाते उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है और जब उनके घर में विवाह समारोह चल रहा था तब कई लोगों ने उन्हें मतदान करने को लेकर रोका भी लेकिन उन्होंने कम से कम समय में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वैवाहिक कार्यों में जुट गए। शादी से पूर्व पूजा और अमरीश के परिजनों ने लोकतंत्र के प्रति आस्था जताने और सुखमय वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की है। :::::: बैंड-बाजार बाराती में भी चुनावी चर्चा रहा आम :::::::

लोकतंत्र के इस महापर्व की समाप्ति के उपरांत गुरुवार की संध्या जिले के विभिन्न इलाकों में बैंड-बाजार बाराती की धूम रही। कई लोग मतदान कर ट्रेनों एवं निजी वाहनों से अपने रिश्तेदारों के यहां विभिन्न स्थलों की ओर रवाना हुए। वहीं झुमरीतिलैया समेत अन्य इलाकों में वर-वधू के परिजनों के यहां शादी-विवाह की धूमधड़ाका व मौज मस्ती के बीच मतदान को लेकर चुनावी चर्चा होती रही। इसमें भाजपा, राजद, आजसू, झाविमो, आम आदमी पार्टी एवं अन्य प्रत्याशियों के आचरण, छवि, जातीय समीकरण पर तर्क-वितर्क चलता रहा। वहीं बैंड-बाजा के बीच युवा वर्ग नाचने व खाने में मशगूल नजर आये। दूसरी ओर विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी बूथ एवं विधानसभावार आंकड़ा लेने में लगे रहे।

chat bot
आपका साथी