28 संक्रमित हुए स्वस्थ, किए गए डिस्चार्ज

संवाद सहयोगी कोडरमा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच शुक्रवार को डोमचांच स्थित क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:53 PM (IST)
28 संक्रमित हुए स्वस्थ, किए गए डिस्चार्ज
28 संक्रमित हुए स्वस्थ, किए गए डिस्चार्ज

संवाद सहयोगी, कोडरमा: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच शुक्रवार को डोमचांच स्थित कोविड केयर सेंटर से राहत भरी खबर सामने आई। कोविड केयर सेंटर में भर्ती 28 संक्रमित मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरांत उन्हे अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ. एबी प्रसाद व स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी के द्वारा पुष्प व चॉकलेट देकर सम्मान के साथ विदाई दी गई। इस मौके पर एसडीओं मनीष कुमार ने स्वस्थ हुए लोगों के अलावे स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि आपदा की इस कठिन घड़ी में 28 संक्रमितों का स्वस्थ होना बहुत बड़ी राहत है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे जिले के हर एक व्यक्ति का मनोबल और हौसला बुलंद करनेवाली है। स्वस्थ होकर घर लौटे सभी लोगों को अगले एक हफ्ते तक घर में ही क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया। साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की सलाह दी गई। स्वस्थ हुए लोगों ने कहा

: कोविड केयर सेंटर में हुआ बेहतर देखभाल इधर, स्वस्थ होकर घर लौटे लोगों ने बताया कि अस्पताल में बेहतर तरीके से देखभाल किया गया। अस्पताल के बेहतर सुविधा थी और इलाज के दौरान हमें किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हुई। लोगों ने कहा कि बेहतर इलाज के साथ साथ उनके स्वस्थ होने में यहां तैनात चिकित्सकों की अहम भूमिका रही। वहीं दूसरी तरफ एसडीओ मनीष कुमार ने कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए बनाए जा रहे खाने का भी मुआयना किया और भर्ती संक्रमित मरीजों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

================== जारी है कोरोना का कहर, 2 संक्रमित की मौत, 159 पाजिटिव

जिले में कोरोना का कहर हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को जिले के सदर अस्पताल सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में 789 लोगो के हुए जांच में रिकार्ड 159 लोगों का रिपोर्ट पाजिटिव मिला। जबकि डोमचांच महिला कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती 2 लोगों की मौत हो गई। इस बाबत जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया की 24 घण्टे में ट्रुनेट से 251 लोगों के जांच में 107 और एंटीजेन के द्वारा 538 लोगों के जांच में 52 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव मिला। वहीं डॉ. शरद कुमार ने बताया की कोरोना काल के दूसरे फेज में 923 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी